0

आधार नहीं होने पर भी आपको मिलेंगी ये सुविधाएं

शनिवार,फ़रवरी 10, 2018
0
1
गुजरात में भाजपा का आंकड़ा 100 हो गया है, हालांकि वह 99 के फेर से अब भी बाहर नहीं आई है। दरअसल, 100 के इस आंकड़े पर भाजपा एक निर्दलीय विधायक के समर्थन से पहुंची है।
1
2
अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भी सदमे में आई भाजपा के लिए मुसीबत पीछा नहीं छोड़ नहीं है। भिलोड़ा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े पूर्व आईपीएस अधिकारी पीसी बरंडा ने भी बागी तेवर अपना लिए हैं।
2
3
मुंबई। शिवसेना ने गुजरात विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर भाजपा के खिलाफ अपना हमला मंगलवार को जारी रखा और मतदान में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) से छेड़छाड़ होने की ओर इशारा किया।
3
4
गुजरात में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में बहुमत तो हासिल कर लिया है, लेकिन कांग्रेस हारकर भी आत्मविश्वास से भरी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा के लिए आने वाला समय मुश्किल भरा हो सकता है।
4
4
5
भाजपा को एक बार फिर गुजरात में बहुमत मिल गया लेकिन अब ऐसे में सवाल उठता है कि ये नतीजे राष्ट्रीय राजनीति को किस प्रकार प्रभावित कर सकते हैं? सबसे अहम बात है कि गुजरात में भाजपा की जीत 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर बेहद अहम है। गुजरात न सिर्फ ...
5
6
अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से पाला बदलकर भगवा पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सात उम्मीदवारों में से पांच की हार हुई।
6
7
अहमदाबाद। गुजरात में इस बार भाजपा और कांग्रेस दोनों ने 2012 के विधानसभा चुनावों की तुलना में कम महिलाओं को मुकाबले में उतारा और नई विधानसभा में उनकी संख्या घट गई है।
7
8
नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा के नवनिर्वाचित 182 विधायकों में से 47 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं और करीब 141 विधायक करोड़पति हैं। लोकतांत्रिक सुधार के लिए काम करने वाले संगठन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने विधायकों के चुनावी हलफनामों का ...
8
8
9
अहमदाबाद। गुजरात में भाजपा की नई सरकार 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण कर सकती है। भाजपा सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस बीच, भाजपा नेतृत्व इस बात पर मंथन कर रहा है कि राज्य में किसे मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपी जाए।
9
10
गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि गुजरात में जातिवाद के बीज बोने की कोशिश की जा रही है। मोदी के इस बयान में दम भी है क्योंकि वोट प्रतिशत की बात करें तो भाजपा-कांग्रेस के ...
10
11
नरेंद्र मोदी, गुजरात विधानसभा चुनाव, भाजपा, कांग्रेस, लोकप्रियता, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव गुजरात में अपनी कमजोरियों के कारण कांग्रेस भले ही चुनाव नहीं जीत पाई हो लेकिन इससे इस बात का पता चलता है कि मतदाताओं को 'कांग्रेसमुक्त भारत' नहीं वरन ...
11
12
नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में हार के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तेवर में कोई बदलाव नहीं आया है और उन्होंने पार्टी की हार पर मंगलवार को सहज लहजे में कहा, ठीक है हार गए।
12
13
गुजरात में कांग्रेस ने भले ही अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 80 (कांग्रेस की 77) सीटें जीतने में सफल रही हो, मगर मतगणना के दौरान इन 10 नेताओं की सांसें पूरे समय अटकी रही। इस सूची में दोनों ही दलों के पांच पांच विधायक शामिल हैं।
13
14
गुजरात में कांग्रेस ने भले ही अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 80 (कांग्रेस की 77) सीटें जीतने में सफल रही हो, मगर बड़े अंतर से जीतने वाली सीटों की बात करें तो शीर्ष 10 में कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं है। इस सूची में शामिल सभी विधायक भाजपा के ही हैं।
14
15
आमतौर पर चुनावों में ऐसा कम ही देखने को मिलता है। चुनाव में जीत दर्ज करने वाली भाजपा का वोट शेयर कांग्रेस से काफी ज्यादा रहा, फिर भी उसकी सीटें घट गईं।
15
16
गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार कई बातें चौंकाने वाली रही हैं। चाहे वह पटरी से उतरा चुनाव प्रचार हो या फिर सत्तारूढ़ भाजपा का दो अंकों में सिमटना।
16
17
गुजरात चुनाव में भले ही भाजपा जीत गई और लगातार छठी बार उसकी सरकार बनने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जा रहा हो लेकिन यहां एक बार फिर पटेल ही दबंग साबित हुए हैं।
17
18
नई दिल्‍ली। गुजरात में भाजपा ने भले ही बहुमत हासिल कर लिया हो, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने ऐसा माहौल बना दिया था कि लग रहा था कि कहीं गुजरात में सत्ता परिवर्तन न हो जाए। राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। एक ...
18
19
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू की बदौलत लगातार भाजपा छठी बार गुजरात में अपनी सरकार बनाने में सफल रही। इन चुनाव परिणामों को क्षेत्रवार समझे तो लगता है कि भाजपा दक्षिण गुजरात और मध्य गुजरात की बदौलत ही सरकार बना पाई है। लेकिन उत्तर गुजरात को छोड़ ...
19