0

Beauty Tips : सर्दी में क्यों न करें परफ्यूम का इस्तेमाल ? जानिए सच

सोमवार,जनवरी 20, 2020
skin care
0
1
अंडरआर्म्स का कालापन कोई बड़ी समस्या नहीं, बल्कि बेहद आम बात है। इस कालेपन से पीछा छुड़ाना चाहते हैं, तो एक बार इन 5 कारणों पर जरूर गौर कीजिए, जो आपके अंडरआर्म्स के कालेपन के लिए जिम्मेदार हैं......
1
2
कई बार खराब और अस्वस्थ्य त्वचा के लिए हमार डाइट जिम्मेदार होती है। दमकती त्वचा के लिए पर्याप्त पोषक मिलना जरूरी है। वैसे तो विभिन्न प्रकार की त्वचा के लिए अलग-अलग डाइट की जरूरत होती है। लेकिन .....
2
3
चेहरे के रोमछिद्र, जिन्हें आप पोर्स कहते हैं, उनके आकार का बढ़ जाना या पोर्स ओपन होना त्वचा और सुंदरता के लिए हाकिनकारक हैं। खुले रोमछिद्रों में गंदगी जाने से त्वचा में पिंपल्स, मुंहासों के अलावा कई तरह की समस्याएं पैदा होती हैं जो ....
3
4
शनि ग्रह का नवग्रहों में महत्वपूर्ण स्थान है। ज्योतिष शास्त्र के फलित में शनि की महती भूमिका होती है। शनि को शास्त्रानुसार सूर्यपुत्र एवं दंडाधिकारी माना गया है।
4
4
5
बुध धनु राशि की यात्रा समाप्त करके 13 जनवरी 2020 को 11 बजकर 32 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश कर गए हैं। जहां ये 31 जनवरी की प्रातः 04 बजकर 51 मिनट तक विचरण करेंगे।
5
6
अंक ज्योतिष (Numerology) की भविष्यवाणी मूलांक के आधार पर की जाती है। इस संख्या के आधार पर साल 2020 की विशेषताओं के बारे में जाना जा सकता है।
6
7
पेय पदार्थों की हमारी डाइट में एक अलग ही भूमिका होती है, फिर भले ही वह पेय पदार्थ पानी हो या ज्यूस। इनके नियमित सेवन से हमारी त्वचा में निखार आने के साथ ही शरीर को भी भरपूर ऊर्जा मिलती है.....
7
8
मौनी अमावस्या पर वासंती खीर बनाने के लिए सबसे पहले दूध को भारी पेंदे के बर्तन में लेकर, छानकर धीमी आंच पर दानेदार होने तक पकाएं।
8
8
9
24 जनवरी 2020 से शनि धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इस वजह से धनु राशि पर शनि की साढ़ेसाती का अंतिम और तीसरा चरण शुरू हो जाएगा।
9
10
ज्योतिष एवं धर्म की दृष्टि से मुहूर्तों का विशेष महत्व होता है। आपके लिए यहां प्रस्तुत हैं सप्ताह के 7 दिन के विशिष्ट मुहूर्त
10
11
आपकी पलकें आंखों की खूबसूरती को बढ़ाती हैं, ऐसे में अगर ये पलकें और भी खूबसूरत और घनी नजर आएं तो आंखों का आकर्षण और भी बढ़ जाता है। अगर आपकी पलकें नैचुरली घनी नहीं हैं, तो कुछ टिप्स आजमाकर आप इन्हें घना और आकर्षक दिखा सकते हैं....
11
12
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हेल्‍थ और फिटनेस की। हम फिटनेस के लिए अक्‍सर बॉलीवुड कलाकारों को फॉलो करते हैं, लेकिन फिट रहने की प्रेरणा प्रधानमंत्री मोदी से भी ली जा सकती है। आइये जानते हैं उनकी फिटनेस और डाइट के बारे में।
12
13
पूरे हफ्ते उन चीजों को करने की कोशिश करें जिससे आपको शांति और और सुकून महसूस होता हो। आर्थिक मामलों के लिए समय अच्छा है, कोई बड़ी डील हासिल करने में कामयाब होंगे।
13
14
यूनान में अनाज और कृषि की एक देवी मानी जाती है, जिसे 'डैमेटर' कहते हैं। किसी समय इस देवी के एक रूपवान लड़की थी, जिसका नाम था फलेरी।
14
15
शिक्षा में बाजारवाद बेहद खतरनाक है। बावजूद इसके बढ़ता निजीकरण, व्‍यवसायीकरण को बढ़ा रहा है जो बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है।
15
16
तीक चिह्नों का ज्योतिष से भी सीधा संबंध है। जातक के जन्म के अवसर पर गोचर चंद्र जिस राशि पर होता है, जातक की वही जन्म राशि मानी जाती है।
16
17
बुधादित्य योग यदि लग्न में हो तो बालक का कद माता-पिता के बीच का होता है। यदि वृष, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ, राशि लग्न में हो तो लंबा कद होता है। जातक का स्वभाव कठोर तथा वात-पित्त-कफ से पीड़ित होता है।
17
18
ज्योतिष एक वृहद शा स्त्र है। कोई भी पंडित पूर्ण ज्ञानी नहीं है फिर भी कुछ बातें शास्त्रों में ऐसी मिलती है जो हमें चौंका सकती है। हम लाए हैं सिर्फ 4 जरूरी बातें आपके लिए...
18
19
आज से 50-60 वर्ष पूर्व जब बाल विवाह का रिवाज था, तब विवाह समय बताने का एक बड़ा सरल तरीका गांव-शहर के पंडित काम में लाते थे। वे कुंडली की सप्तम भाव की राशि संख्या में 8 जोड़ देते और विवाह का वर्ष भी बता देते।
19
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®