0

पाकिस्तान 9 नवंबर को खोलेगा करतापुर गलियारा : इमरान खान

रविवार,अक्टूबर 20, 2019
0
1
संयुक्त राष्ट्र। भारत ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि देश अपने ‘विकृत एजेंडे’ को चलाने के लिए ‘खाली बयानबाजी’ करता है और लगातार आरोप गढ़ने में लगा रहता है।
1
2
वॉशिंगटन। दक्षिण एशिया में मानवाधिकारों की स्थिति पर अगले सप्ताह होने वाली कांग्रेस की सुनवाई के पहले अमेरिका के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले कश्मीरी पंडितों ने अमेरिकी सांसदों और उनके सहयोगियों को घाटी की हकीकत और पिछले कुछ दशकों से उनके अधिकारों ...
2
3
टोकियो। जापान सरकार ने शुक्रवार को सम्राट नारूहितो के राज्याभिषेक समारोह के मौके पर लगभग 5,50,000 कैदियों को क्षमा करते हुए उन्हें रिहा करने का फैसला लिया।
3
4
पेरिस आधारित फाइनेनशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान को चेतावनी भरे अंदाज में कहा है कि जल्दी प्रगति करें नहीं तो हम आपको ब्लैक लिस्ट कर देंगे। इसके लिए पाकिस्तान को करीब 4 महीने का समय दिया है।
4
4
5
वाशिंगटन। अमेरिका ने यूरोपीय संघ से आयात किए जाने वाले 7.5 अरब डॉलर के सामान पर शु्क्रवार को लगा दिया। अमेरिका ने यह शुल्क प्रतिक्रिया में अमेरिकी सामान पर शुल्क लगाए जाने की चेतावनी के बावजूद लगाया है। यह शुल्क एयरबस, फ्रांस की वाइन और स्कॉटलैंड की ...
5
6
नई दिल्ली। एक विशेष विमान 325 भारतीयों को लेकर शुक्रवार को दिल्ली पहुंचा, जो मैक्सिको के रास्ते अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे थे।
6
7
बीजिंग। अमेरिका के साथ बढ़ते व्यापार तनाव के बीच चीन के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में इस वर्ष की तीन तिमाहियों के दौरान पिछले 27 वर्षों में सबसे धीमी वृद्धि रही। वर्ष 2019 के तीन तिमाहियों में चीन के जीडीपी में 6.2 प्रतिशत की दर से वृद्धि हुई है।
7
8
दमिश्क। लेबनान के दूरसंचार मंत्री मोहम्मद चौकैर ने शुक्रवार तड़के घोषणा की कि व्हाट्सएप (Whatsapp) के ऑनलाइन कॉल पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगेगा। प्रधानमंत्री हरीरी के अनुरोध पर कर को रद्द करने का निर्णय लिया गया है।
8
8
9
पेरिस। दुनियाभर में पाकिस्तान का आतंक का चेहरा पूरी तरह बेनकाब हो चुका है। दुनियाभर में टेरर फंडिंग पर नजर रखने वाली संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की एशिया पैसिफिक ग्रुप की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से प्रतिबंधित ...
9
10
म्र के 45वें पायदान तक पहुंचते-पहुंचते अगर आपकी चाल धीमी पड़ गई है तो यह आपके बुढ़ापे की ओर तेज गति से बढ़ने की निशानी है। मंथर गति आपको शारीरिक ही नहीं, बल्कि मानसिक रूप से भी समय से पहले बूढ़ा बना रही है।
10
11
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तुर्की के साथ प्रस्तावित उच्च स्तरीय वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकलता है तो अंकारा को 'विनाशकारी प्रतिबंधों' का सामना करना पड़ेगा।
11
12
मनीला। फिलीपींस में मैग्सेसे से 5 किलोमीटर पश्चिम में बुधवार को आए भूकंप के तेज झटके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। तुलुनान शहर के मेयर रूएल लिम्बुनगन ने कहा कि दातु पग्लास इलाके में एक मकान के गिरने की वजह से 7 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।
12
13
रियाध। सऊदी अरब के पश्चिमी इलाके में गुरुवार तड़के हुए एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए।
13
14
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन को सीरिया में कुर्द विद्रोहियों के खिलाफ अभियान चलाने की अनुमति देने की बात से बुधवार को इंकार किया।
14
15
बेलग्रेड। कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित अंतर-संसदीय संघ के 141वें सम्मेलन में पाकिस्तान पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से आतंकी गतिविधी कराने में शामिल है। थरूर ने पाकिस्तान को भारत के ...
15
16
वॉशिंगटन। अमेरिका में दिन दहलाने वाला अपराध का मामला सामने आया है। यहां शंकर नागप्पा हांगुड़ नाम के भारतीय मूल के एक व्यक्ति को 4 लोगों की हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्‍तार किया है।
16
17
लंदन। ब्रिटेन की संसद हाउस ऑफ कॉमंस में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना की जमकर सराहना की गई। 'आयुष्मान भारत योजना' मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, जिसका उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया ...
17
18
लंदन। बीबीसी ने बड़ी संख्या में भारतीय दर्शकों तक पहुंचने की कवायद में अपने साझेदार चैनल गुजराती समाचार टेलीविजन (जीएसटीवी) पर गुजराती भाषा में प्रौद्योगिकी पर एक साप्ताहिक कार्यक्रम प्रसारित किया है।
18
19
दुनियाभर में कश्मीर का राग अलाप रहा पाकिस्तान की सांसें अटकी हुई हैं, क्योंकि 3 दिन बाद तय होने वाला है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकी वित्तपोषण की निगरानी संस्था एफएटीएफ (FATF) के ब्लैक लिस्ट में होगा या फिर डार्क ग्रे लिस्ट में? एफएटीएफ के फैसले ...
19