0

17 से 27 अक्टूबर : इन 7 दिनों तक बन रहे हैं खरीदारी के बहुत ही शुभ मंगलमयी योग

गुरुवार,अक्टूबर 17, 2019
kharidi ke muhurat
0
1
इस बार पुष्य नक्षत्र 21 अक्टूबर सोमवार की शाम से प्रारंभ होकर 22 अक्टूबर मंगलवार की शाम तक रहेगा। मतलब यह कि सोम पुष्‍य और भौम पुष्य दो पुष्य नक्षत्र होंगे।
1
2
अगर आप विदेशों में बसे हैं और चंद्रोदय का समय जानना है, तो ये जानकारी आपके लिए है। जानिए विदेशों के मुख्य नगर में चंद्रोदय का समय...
2
3
करवा चौथ के सबसे अच्छे श्रेष्ठ मुहूर्त शाम को बन रहे हैं। जानिए सरल शब्दों में कब करें पूजन और कब होगा चंद्रोदय....
3
4
करवा चौथ के दिन शाम को स्त्रियां चंद्रमा को जल अर्पण करती हैं और फिर चांद और पति को छलनी से देखती हैं। इसके बाद वे अपने पति के हाथ से पानी पीकर अपना व्रत पूरा करती हैं।
4
4
5
दीपावली के पूर्व पुष्य नक्षत्र आ रहा है। पुष्य नक्षत्र को नक्षत्रों का राजा माना गया है। खास कर गुरु-पुष्य नक्षत्र बहुत ही शुभ होता है। इसे खरीदारी का महामुहूर्त भी कहते हैं।
5
6
करवा चौथ कार्तिक मास की चतुर्थी को मनाया जाता है। इस साल यह त्योहार 17 अक्टूबर 2019 को है। इस बार करवा चौथ पर एक विशेष संयोग बन रहा है।
6
7
इस साल करवाचौथ 17 अक्टूबर (गुरुवार) को है। इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं और रात में चांद देखने के बाद अपना व्रत तोड़ती हैं। माना जाता है कि इस दिन अगर सुहागिन स्त्रियां उपवास रखें
7
8
करवा चौथ पर चांदनी रात के बीच चांद को देखने से आपका प्यार और पति की उम्र दोनों बढ़ती है। इस दिन को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिलता है।
8
8
9
करवा चौथ एक नारी पर्व है। सुहागिन नारी का अपने पति की दीर्घायु और हर प्रकार के सुख-ऐश्वर्य की कामना के साथ किया गया निर्जल व्रत।
9
10
करवा चौथ का व्रत हर सुहागिन की जिंदगी संवार सकता है, लेकिन इसके लिए इस दिव्य व्रत से जुड़े नियम और सावधानियों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आइए पढ़ें जरूरी बातें....
10
11
इस बार करवा चौथ बृहस्पतिवार, अक्टूबर 17, 2019 को है। इस दिन पूजा का मुहूर्त शाम 05:26 से 06:41 तक रहेगा। पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत और रसमय बनाने वाले इस
11
12
गुरुवार 17 अक्टूबर 2019 को सुहाग का सजीला पर्व करवा चौथ मनाया जाएगा। अजर आप भी चंद्रमा के उदय होना का समय जानना चाहते हैं तो यह लेख आपके ही लिए है.. जानिए आपके शहर का मुख्य समय....
12
13
करवा चौथ कार्तिक मास की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है। इस बार यानि साल 2019 में करवा चौथ का का व्रत 17 अक्टूबर दिन गुरुवार को रखा जाएगा।
13
14
हिंदू धर्म में इस त्योहार का विशेष महत्व है। ये व्रत सुहागिन औरतों के अलावा वे कुंवारी लड़कियां भी रखती हैं जिनकी शादी होने वाली हो या फिर शादी की उम्र हो गई हो।
14
15
क्या आप भी नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो देर मत कीजिए जानिए यहां दिए गए शुभ मुहूर्त। निम्न तारीखों पर खरीदे गए वाहन आपके जीवन को, आपके व्यवसाय को चार चांद लगा देंगे।
15
16
लक्ष्मी पूजा में खील-बताशे अवश्य रखे जाते हैं। क्या आप जानते हैं कि माता लक्ष्मी की पूजा खील बताशों से ही क्यों की जाती है?
16
17
करवा चौथ 17 अक्टूबर 2019 को है। आइए जानें, कैसे मनाया जाता है सौभाग्य का यह पर्व...
17
18
17 अक्टूबर 2019 को करवा चौथ व्रत कर रही हैं, तो आपको ये बातें भी जरूर जाननी चाहिए। सब कुछ करने के बाद भी यदि इन कामों को नहीं किया गया तो आपको व्रत का पूरा फल प्राप्त नहीं होगा। आइए जानते हैं कि ऐसे कौन-कौन से जरूरी काम हैं, जो आपको करवा चौथ के दिन ...
18
19
करवा चौथ के खूबसूरत पर्व पर पौराणिक मान्यता के अनुसार कुछ उपाय भी किए जाते हैं आइए जानते हैं...
19