0

बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध : विराट, रोहित और बुमराह शीर्ष कैटेगरी में बरकरार, पंड्या ग्रेड ए में

शुक्रवार,अप्रैल 16, 2021
0
1
साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दिल्ली डेयरडेविल्स कागज और मैदान दोनों पर ही राजस्थान रॉयल्स से काफी मजबूत नजर आती है। इस कारण आज फैंटेसी टीम में दिल्ली के 7 खिलाड़ी लिए जा सकते हैं।
1
2
लंदन। भारतीय कप्तान विराट कोहली को विजडन अलमैनाक ने 2010 वाले दशक का सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय क्रिकेटर चुना है जबकि इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को लगातार दूसरे साल 'वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर' चुना गया। 32 वर्ष के कोहली ने अगस्त 2008 में श्रीलंका ...
2
3
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के मैच को देखें तो कई समानताएं मिलेंगी। दोनों ही मैच अंतिम ओवर तक तो गए ही साथ ही दोनों ही मैच टॉस हारने वाले कप्तान की बेहतरीन कप्तानी के लिए जाना जाएगा।
3
4
राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले मुकाबले में दिल तोड़ने वाली हार के बाद गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में जब यहां आत्मविश्वास से भरे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी तो चोटिल बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में टीम को नए कप्तान संजू सैमसन से एक और ...
4
4
5
बुधवार को ही बाबर आजम वनडे क्रिकेट में आईसीसी की नंबर 1 रैंक पर काबिज हुए और इसकी खुशी उन्होंने टी-20 क्रिकेट में दिखा दी। 865 अंको के साथ वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने बाबर आजम ने वही श्रेष्ठता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए तीसरे टी-20 में ...
5
6
दो लगातार मैच और दोनों की ही समान पटकथा, एक टीम टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करती है और सामने वाली टीम को 150 रनों के आस पास रोक देती है।
6
7
आईपीएल 2021 में लगातार दूसरी बार ऐसा हुआ है जब लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 10 ओवर में 1 विकेट पर आधे से ज्यादा रन बना चुकी थी, फिर भी मैच हार गई।
7
8
दूसरे टाइम आउट से पहले ऐसा लग रहा था कि सनराइजर्स हैदराबाद यह मैच आसानी से जीत जाएगी।लेकिन 17वें ओवर में पासा पलट गया और शाहबाज ने एक के बाद एक बेरेस्टो, पांडे और समद को आउट कर आरसीबी को मैच में वापस ला दिया।
8
8
9
आईपीएल 2021 के पहले मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 28 गेंदो में 39 रन बनाए थे जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे। झलकियां तो मैक्सवेल ने इस मैच में ही दिखा दी थी कि आगे चलकर वह बड़ी पारी खेलने वाले हैं।
9
10
चेन्नई के चेपॉक के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के दो खिलाड़ियों के बीच एक बड़ी दिलचस्प जंग देखने को मिली। दिलचस्प बात यह थी कि दोनों ही खिलाड़ियों का नाम शाहबाज था।
10
11
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी लगभग पिछले मैच जैसी ही रही। पहले कोरोना से जंग जीतकर आए देवदत्त पड्डीकल कुछ खास नहीं कर सके और 2 चौके में 11 रन बनाकर आउट हो गए।
11
12
चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया।
12
13
जिंबाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक को बुधवार को सभी तरह के क्रिकेट से आठ साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता उल्लंघन के पांच आरोपों को स्वीकार किया है जिसमें अंदरूनी जानकारी ...
13
14
अब कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुए दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने समुद्री जीवों को बचाने की मुहिम में शामिल होने के लिए एक अलग तरह के जूते पहने। यह जूते कल मैच के दौरान स्क्रीन पर तब दिखे थे जब रोहित शर्मा अपना पहला ओवर डाल रहे थे और उनका टखना मुड़ ...
14
15
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बुधवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में वापसी करने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी जबकि बेंगलुरु का लक्ष्य अपनी जीत का क्रम जारी करना रहेगा।
15
16
नंबर 1 वनडे रेंकिंग प्राप्त करने वाले बाबर आजम मात्र चौथे पाकिस्तानी बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद, मोहम्मद यूसूफ ही नंबर 1 एकदिवसीय रैंक तक पहुंच पाए थे।
16
17
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के आक्रामक आलराउंडर आंद्रे रसेल ने यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करीबी मुकाबले में अपनी टीम की 10 रन की हार के लिए पिच को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनकी टीम आगामी मैचों में मजबूत वापसी करेगी।
17
18
जीत के साथ आगाज करने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का इरादा इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस लय को कायम रखने का होगा।
18
19
टी-20 में बेहतर कप्तान वह ही माना जाता है जो अंतिम सांस तक लड़े और जब सामने वाली टीम जीत की ओर बढ़ रही हो तो आक्रमकता दिखा कर विकेट लेने की कोशिश करे ना कि रन बचाने की कोशिश।
19