0

Tokyo Olympics : स्टार भारतीय पहलवान विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल में हारीं

गुरुवार,अगस्त 5, 2021
0
1
सिमरनजीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने दो बार पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए गुरुवार को यहां रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर ओलंपिक में 41 साल बाद कांस्य पदक जीता।
1
2
चीबा। भारत की पदक की प्रबल दावेदार विनेश फोगाट गुरुवार को महिला 53 किग्रा वर्ग के पहले दौर मेंस्वीडन की सोफिया मेगडालेना मैटसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही।
2
3
रैंकिंग के आधार पर दोनों टीमों में ज्यादा फर्क नहीं है। भारत तीसरे और जर्मनी चौथे स्थान पर है।
3
4
रवि दहिया ने सेमीफाइनल में जो जज्बा दिखाया उसकी सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। दरअसल सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के नूरइस्लाम सुनियेव ने उनके बाजू पर जोर से काटा लेकिन रवि ने इस दर्द को सह लिया और मैच पर असर नहीं पड़ने दिया।
4
4
5
जसप्रीत बुमराह ने अपनी खोयी लय हासिल की जबकि मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी में पैनापन दिखाया जिससे भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को यहां इंग्लैंड को पहली पारी में 183 रन पर आउट करके पहला दिन अपने नाम किया।
5
6
सेमीफाइनल में मिली हार को भुलाते हुए भारतीय मेंस हॉकी टीम को 41 साल बाद ओलिंपिक में पदक जीतने का सपना पूरा करने के लिए गुरुवार को रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता जर्मनी के खिलाफ तीसरे चौथे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में अपने डिफेंस को मजबूत रखना
6
7
विराट कोहली ने सोचा भी नहीं होगा कि इंग्लैंड दौरे के पहले दिन ही भारतीय टीम नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इस कदर हावी होगी।
7
8
टोक्यो ओलंपक में भारतीय दल के साथ सबसे देर से जुड़ी पहलवान विनेश फोगाट एक्शन में भी सबसे देर से देखी जाएंगी महज ओलंपिक खत्म होने के तीन दिन पहले।
8
8
9
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पचासवां अर्धशतक जमा दिया है और वह अकेले भारतीय गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं।
9
10
चक दे इंडिया का वह दृश्य याद कीजिए जब प्रीति सबरवाल का प्रेमी जो पेशे से क्रिकेटर है उसे कहता है कि विश्वकप जीत भी जाओगी तो कहां देश तुम्हारे कदमों में होगा। प्रीति जवाब देती है यह जरूर होगा।
10
11
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में खेलने वाली भारतीय महिला हाकी टीम की कप्तान रानी रामपाल से आज बात की और कहा कि टीम ने ओलंपिक में दृढता और जबरदस्त कौशल के साथ प्रदर्शन किया है तथा उन्हें खिलाड़ियों पर गर्व है।
11
12
चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप की भिड़ंत 24 अक्टूबर को रविवार के दिन होने की संभावना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) हालांकि टूर्नामेंट का अधिकृत कार्यक्रम कुछ दिनों में जारी करेगा।
12
13
नॉटिघम के ट्रैंट भारत बनाम इंग्लैंड के पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा। खासकर मोहम्मद सिराज जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला विकेट लिया।
13
14
भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना के खिलाफ बढ़त बनाने के बावजूद टोक्यो ओलम्पिक की हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में बुधवार को 1-2 से हार गयी और अब वह कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन की टीम से खेलेगी।
14
15
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से तो ज्यादातर क्रिकेट फैंस वाकिफ होंगे लेकिन टोक्यो में उनके एथलीट्स की बदसलूकी की खबरें सामने आ रही है।
15
16
टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में भारत के लिए इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती थी। गुरजीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया वाला प्रदर्शन आज दोहराया और पहले क्वार्टर तक भारत अर्जेंटीना पर 1-0 की बढ़त ले चुका था।
16
17
रवि दहिया ने जो करिश्मा सेमीफाइनल में दोहराया वह दीपक पुनिया दोहराने में नाकामयाब रहे। 86 किलोग्राम वर्ग में उन्हें अमेरिका के डेविड टेलर ने हराया।
17
18
सोनीपत (हरियाणा) क्या किसी गांव की किस्मत को एक पहलवान की ओलंपिक में सफलता से जोड़ा जा सकता है? कम से कम हरियाणा के सोनीपत जिले के नाहरी गांव के 15,000 लोग तो ऐसा ही सोचते हैं।
18
19
नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंग्लैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। इस साल कप्तान जो रूट का यह विराट कोहली के खिलाफ चौथा टॉस है जो वह जीते हैं।
19