0

कोरोना काल की कहानियां : लॉकडाउन ने बदला बहू का नज़रिया

शनिवार,अप्रैल 10, 2021
0
1
गर्मी का मौसम आते ही बस ठंडा पेय और एसी की हवा में बैठने का मन करता है, लेकिन चिलमिलाती धूप में जाने के बाद पसीने की बदबू से परेशान हो जाते हैं। कई बार यह सोचकर भी परेशान हो जाते हैं
1
2
होठ आपके चेहरे की खूबसूरती को दोगुना बढ़ा देते हैं। खासकर जब वह नेचुरल पिंक हो। लेकिन कई बार शरीर में पोषण की कमी के कारण होठ काले पड़ते हैं।
2
3
कोरोना वायरस का प्रभाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश-दुनिया में एक बार फिर से 2020 की स्थिति बन गई है। मिनी लॉकडाउन के तहत एहतियात बरती जा रही है।
3
4
चेहरे और हाथों के साथ पैर की खूबसूरती भी जरूरी होती है। अक्सर महिलाएं अपनी बॉडी का ध्यान तो रखती है लेकिन पैरों की खूबसूरती का ख्याल रखना भूल जाती है।
4
4
5
आज के वक्त में ऑनलाइन शॉपिंग बहुत कॉमन हो गई। छोटे से लेकर बड़ी चीज के लिए ऑनलाइन शॉपिंग पसंद करते हैं। कपड़े से लेकर मेकअप का सामान भी आज के वक्त में
5
6
कई बार शादी, पार्टी, फैमिली फंक्शन या ऑफिस भी लिपस्टिक लगाकर जाते हैं तब कुछ मिनट में ही लिपस्टिक खत्म होने लगती है।
6
7
वक्त के साथ लाइफस्टाइल पूरी तरह से बदल गई है। लाइफ का अधिक समय हम लेपटॉप या मोबाइल पर गुजारते हैं।
7
8
आज के वक्त में हर कोई काफी व्यस्त रहता है। लेकिन महिलाएं अधिक व्यस्त रहती है अगर वह जॉब करती है तो। ऐसे में 5 मिनट में भी उन्हें तैयार होना पड़ता है
8
8
9
जी हां, इन दिनों कोरोना वायरस के चलते पूरी लाइफस्टाइल बदल गई है। इस महामारी के कारण लोग कई बीमारियों का शिकार भी होने लगे हैं, जिसका असर आपकी बॉडी पर दिखने लगता है।
9
10
गर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है। धूप में बाहर निकलना स्किन के लिए काफी खतरनाक होता है। स्किन ड्राई और बेजान होने लगती है। इतना ही नहीं काली भी पड़ने लगती है
10
11
दिनभर ऑफिस से थक कर घर आने के बाद खाकर सोने का मन करता है। सुबह उठते ही ऑफिस जाने की जल्दी होती है।
11
12
कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है। किसी एक देश में नहीं बल्कि पुरी दुनिया पर इसका साया मंडरा रहा है। कई देशों में एक बार फिर से लॉकडाउन की नौबत आ गई है।
12
13
आम तौर पर सर्दी होने या शा‍रीरिक पीड़ा होने पर घरेलू इलाज के रूप में हल्दी वाले दूध का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि हल्दी वाले दूध के एक नहीं अनेक फायदे हैं? नहीं जानते तो हम बता रहे हैं-
13
14
आज के वक्त में हर कोई डैमेज हेयर की वजह से परेशान है। इसे लेकर कई तरह के घरेलू उपाय भी अपनाएं जाते हैं। लेकिन बालों को वो पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं।
14
15
समय के साथ लाइफस्टाइल में भी काफी बदलाव आ रहे हैं। कई लोग नेचर में सुकून ढूंढते हैं इसके लिए लोग घरों में पेड़ पौधें लगाने लगे हैं। इन दिनों बोनसाई के पेड़ काफी टेंडिंग में चल रहे हैं।
15
16
वैक्सिंग करवाने के बाद कई लड़कियों व महिलाओं को त्वचा पर कई तरह की छोटी-मोटी समस्याएं होती है जैसे त्वचा पर लालिमा आना, निशान पड़ जाना, जलन, सूजन व खुजली होना आदि।
16
17
अक्सर सुबह या किसी भी समय सोकर उठने के बाद बाल उलझे और बिखरे हुए लगने लगते है। ऐसे में अगर बिना बालों को धोए कोई अच्छी हेयर स्टाइल बनानी हो तो थोड़ी परेशानी आती है।
17
18
बाल झड़ने की समस्या के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन कई लोग बाल झड़ने यानी कि हेयर फॉल और हेयर लॉस को एक ही समझने की गलती कर देते हैं। कई बार बाल झड़ना काफी हद तक सामान्य प्रक्रिया होती है। माना जाता है कि अधिकांश लोगों के हर रोज करीब 100 बाल ...
18
19
आज के वक्त मोटा होना किसी को भी अच्छा नहीं लगता है। स्लिम होने के लिए कई तरह के नुस्खें अपनाएं जाते हैं, जिम जाते है, योगा करते हैं तो कई बार डाइटिंग करने लगते हैं।
19