0

दक्षिण अफ्रीकी टीम के चयन में दखल के आरोप बकवास : लोर्गट

बुधवार,अप्रैल 1, 2015
0
1
वेलिंगटन। डेनियल विटोरी के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल मिल्स ने आज क्रिकेट के तमाम प्रारूपों से विदा ले ली। अपने 14 बरस के सुनहरे करियर में मिल्स अक्सर शीर्ष दस वनडे गेंदबाजों में रहे और काफी समय तक नंबर एक गेंदबाज रहे।
1
2
हाल के दिनों में भारत की ऑस्ट्रेलिया से विश्व कप में हार के बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने विराट कोहली कोहली की खराब फॉर्म का जिम्मेदार उनकी करीबी अनुष्का शर्मा को माना और सोशल नेटवर्किंग साइट पर उन पर भद्दे कमेंट किए।
2
3
दुबई। आईसीसी चेयरमैन एन. श्रीनिवासन ने रविवार को खत्म हुए विश्व कप को क्रिकेट के इतिहास का सबसे लोकप्रिय बताते हुए कहा कि इसकी सफलता ने साबित कर दिया है कि वनडे क्रिकेट को कोई खतरा नहीं है।
3
4
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में जल्दी आउट होने वाले विराट कोहली की आलोचना को खारिज करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि एक नाकामी को छोड़कर इस स्टार बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन ...
4
4
5
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर अपनी सरजमीं पर विश्व कप जीतने वाली टीम और खिताब के साथ वनडे क्रिकेट से विदा लेने वाले कप्तान माइकल क्लार्क की जमकर तारीफ की है। देशभर के अखबारों ने पहले पन्ने पर टीम की जीत की खबर को छापा है।
5
6
दुबई। आईसीसी की विश्व कप एकादश में किसी भारतीय को जगह नहीं मिल सकी है जबकि ब्रैंडन मैक्कुलम की अगुवाई वाली इस टीम में चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की बजाय न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का दबदबा है।
6
7
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आठ मैचों में 22 विकेट लेने के लिए रविवार को यहां आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' घोषित किया गया।
7
8
मेलबर्न। दुनियाभर में क्रिकेट समुदाय ने रविवार को पांचवां विश्व कप जीतने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ करते हुए कहा कि नॉकआउट चरण में वह 'बेहतरीन और सबसे उम्दा' टीम रही।
8
8
9
कराची। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने रविवार को देश के क्रिकेट प्रशासन से विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सफलता से सबक लेने की अपील की।
9
10
मेलबर्न। अब उनके हाथ में बल्ला नहीं होता है लेकिन दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं और इसकी एक बानगी रविवार को यहां तब देखने को मिली, जब वे आईसीसी प्रशासकों के साथ विश्व कप फाइनल के समापन समारोह में भाग ...
10
11
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने आज अपनी टीम की विश्व कप जीत फिलीप ह्यूज को समर्पित की जिनकी पिछले साल नवंबर में मैदान पर बाउंसर लगने के बाद मौत हो गई थी। क्लार्क ने कहा कि दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और छोटे भाई ह्यूज को पूरे ...
11
12
मेलबर्न। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की त्रिमूर्ति की कहर बरपाती गेंदबाजी और अपना आखिरी वनडे खेल रहे कप्तान माइकल क्लार्क के दर्शनीय अर्द्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां न्यूजीलैंड को 101 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट से करारी शिकस्त देकर 5वीं बार ...
12
13
विश्व कप के बड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए आए न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलन पहली गेंद से प्रहार करने की कोशिश में नजर आए व लगातार दो गेंदों ...
13
14
मेलबर्न। माइकल क्लार्क ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को पांचवां विश्व कप दिलाकर फाइनल मैच में 74 रन बनाने के बाद एक दिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया और एमसीजी पर इस स्वप्न सरीखी विदाई के साक्षी बने करीब 93000 दर्शकों ने खड़े होकर इस महानायक का अभिवादन ...
14
15
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाने के साथ ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। क्लार्क एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, ‍जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही पूरी दुनिया में छा गए।
15
16
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर एक बार फिर विश्व कप खिताब जीत लिया। इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का भले ही कोई बल्लेबाज टॉप 5 में शामिल न हो लेकिन उन्होंने साबित कर दिया कि वे ही विश्व चैंपियन है।
16
17
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को विश्व कप फाइनल 2015 में हराते हुए विश्व कप का खिताब अपने नाम किया यह पांचवी बार है जब ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराते हुए यह उपलब्धि हासिल की।
17
18
मेलबर्न। क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में अंपायरिंग कर श्रीलंका के कुमार धर्मसेना ने एक नया इतिहास रच दिया।
18
19
न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल मैच में वह बल्लेबाजी नहीं दिखाई जो इस मैच से पहले पूरे टूर्नामेंट में नजर आई थी। ग्रांट इलियट (83) और रॉस टेलर (40) ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई और यही न्यूजीलैंड की पारी का ...
19