Fact Check: क्या जुलाई के बजाय अगस्त में होगी NEET UG 2020 परीक्षा, जानिए सच...

Last Updated: गुरुवार, 18 जून 2020 (13:33 IST)
मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET UG 2020) के लिए एक सर्कुलर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है नीट की परीक्षा को एक बार फिर से पोस्टपोन कर दिया गया है और ये एग्जाम अब अगस्त में आयोजित किया जाएगा।

क्या है सच-


भारत सरकार के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने वायरल हो रहे सर्कुलर को फर्जी बताया है। PIB के टि्वटर हैंडल से लिख गया है- ‘दावा: व्हाट्सएप पर वायरल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का एक कथित पब्लिक नोटिस दावा कर रहा है कि NEET-UG को अगस्त तक स्थगित कर दिया गया है। PIB फैक्ट चेक: यह फर्जी है। एक्जाम को स्थगित करने के लिए कोई एडवाइजरी नहीं है। केवल प्रामाणिक स्रोतों से अपनी जानकारी की जांच करें।’


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वेबसाइट चेक करने पर हमें पता चला कि वायरल हो रहे नोटिस का खंडन किया जा चुका है। इस संबंध में एनटीए ने एक पब्लिक नोटिस भी जारी किया है।

बता दें, नीट यूजी एग्जाम (NEET UG Exam) पहले 3 मई को होने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गई दी गई थीं। कुछ समय पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान किया है। नीट यूजी एग्जाम अब 26 जुलाई को आयोजित किया जाएगा।



और भी पढ़ें :