0

नरेन्द्र मोदी- लोगों को भड़का रही हैं सोनिया गांधी

शनिवार,दिसंबर 8, 2012
0
1
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में सात चरणों में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए चुनावों के परिणाम मंगलवार को प्राप्त हो गए। समाजवादी पार्टी यहां सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है और उसने 224 सीटों पर विजय हासिल करके पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया है।
1
2
नई दिल्ली। मुलायम सिंह यादव के कभी खासमखास रहे अमर सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकमंच उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में अपना खाता भी नहीं खोल पाई और उसके 360 उम्मीदवारों में से कोई एक भी नहीं जीत सका।
2
3
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 224 सीटें हासिल कर 22 वर्ष में सभी दलों के मुकाबले सबसे बड़ी जीत हासिल की है। साल 1989 के बाद पिछले 22 वर्षों के दौरान 1991 में भाजपा को 221 सीटें प्राप्त हुई थी।
3
4
लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी दल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से हिसाब बराबर करते हुए प्रदेश विधानसभा चुनाव में मंगलवार को प्रचंड बहुमत हासिल कर अपनी कामयाबी की नई इबारत लिख डाली।
4
4
5
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए हुए चुनाव में फिरोजाबाद सदर सीट पर भाजपा से 2015 मतों से पराजित समाजवादी पार्टी उम्मीदवार के समर्थकों ने पुनर्मतगणना की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया और उन्हें हटाने पहुंची पुलिस पर पथराव किया ...
5
6
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में सरकार बनाने जा रही समाजवादी पार्टी (सपा) के यहां राष्ट्रीय कार्यालय में आज रौनक लौट आई और जीत की खुशी में मिठाइयां बांटी गई।
6
7
लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजनीति में नए इतिहास लिखते रहे सपा मुखिया मुलायमसिंह यादव ने अपनी धुरविरोधी बसपा मुखिया मायावती से पांच साल पहले मिली हार का पूर्ण बहुमत के साथ उसी अंदाज में बदला लेकर एक नया कीर्तिमान कायम कर दिया है।
7
8
अयोध्या। उत्तरप्रदेश में भाजपा के लिए सर्वाधिक प्रतिष्ठा की सीट मानी जाने वाली अयोध्या में अप्रत्याशित हार से भाजपा भौचक्की रह गई है। उसे समझ नहीं आ रहा कि यह आखिर हुआ कैसे।
8
8
9
लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव मतगणना के रुझानों में बहुमत के जादुई आंकड़े के नजदीक पहुंचती दिख रही समाजवादी पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने की ...
9
10
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में बसपा सुप्रीमो मायावती और पार्टी के चुनाव चिहन हाथी की कीमती मूर्तियां सुरक्षित रहेंगी। सपा के स्टार प्रचारक अखिलेश यादव ने आज कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद इन मूर्तियों को हटाया नहीं जाएगा।
10
11
लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल गया है और पार्टी ने कहा कि मुलायमसिंह यादव राज्य के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे। इस बीच, पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक बुधवार को होगी।
11
12
नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने आज कहा कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा और प्रदेश के चार कोणीय मुकाबले का उसे नुकसान उठाना पड़ा।
12
13
भारतीय राजनीति में उत्तरप्रदेश का हमेशा से ही बड़ा महत्व रहा है। यहां के राजनीतिक समीकरणों और परिदृश्यों पर पूरे देश की निगाहें इसलिए भी हैं क्योंकि इस चुनाव में कांग्रेस युवराज राहुल गांधी, सपा के युवा चेहरे अखिलेश सिंह और बसपा की महारानी मायावती के ...
13
14
विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर राजनीतिक पंडित भले ही कोई कयास लगाएँ लेकिन सट्टा बाजार में सबसे बड़ा दाँव कांग्रेस और भाजपा के गठबंधन की सरकार बनने को लेकर है। अगर उस विकल्प पर कोई दाँव खेलता है तो एक हजार रुपए लगाने पर उसे एक लाख रुपए मिल सकते ...
14
15
भीमनगर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि यदि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद केन्द्र में सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत संप्रग सरकार ने राष्ट्रपति शासन लागू करने की घोषणा की तो 24 घंटे के भीतर केन्द्र सरकार गिर जाएगी अथवा गिरा ...
15
16
रामपुर। अभिनेत्री से राजनीतिज्ञ बनीं जयाप्रदा ने मंगलवार को अपने पूर्व सहयोगी एवं सपा नेता आजम खान पर आरोप लगाया कि वे उन पर हमले करने के लिए गुंडे भेज रहे हैं।
16
17
नई दिल्ली। भाजपा ने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के विरुद्ध कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी द्वारा प्रयुक्त भाषा पर मंगलवार को कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्हें वाणी पर संयम बरतने की सलाह दी।
17
18
बरेली (पीलीभीत)। उत्तरप्रदेश में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने की कोशिशों में जुटे पार्टी महासचिव राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव को ‘मुस्लिम प्रेम’ के मुद्दे पर कठघरे में खड़ा किया और प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ...
18
19
मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायमसिंह यादव सोमवार को मंच पर फिसल गए। हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई।
19