शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 11 February news update
Last Updated : रविवार, 11 फ़रवरी 2024 (14:28 IST)

Live : झाबुआ में बोले PM Modi, अबकी बार 400 पार

narendra modi
11 February update : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झाबुआ में मध्यप्रदेश को 7550 करोड़ रुपए की सौगात दी। इस अवसर पर उन्होंने एक बार फिर NDA के लिए अबकी बार 400 पार का नारा दिया। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 372 सीटें जीतेंगी। आज की प्रमुख खबरें...


02:22 PM, 11th Feb
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है। आपका सम्मान भी और आपका विकास भी... ये मोदी की गारंटी है। आपके सपने, आपके बच्चों के सपने, नौजवानों के सपने... ये मोदी का संकल्प है।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को बीमारू बनाने के पीछे सबसे बड़ी वजह थी. गांव, गरीब और आदिवासी इलाकों को लेकर कांग्रेस का नफरत भरा रवैया! इन लोगों ने न कभी आदिवासी समाज के विकास की चिंता की न उसके सम्मान के बारे में सोचा।
बीते वर्षों में मध्य प्रदेश ने 2 अलग-अलग दौर देखे हैं- एक डबल इंजन सरकार का दौर और दूसरा कांग्रेस के जमाने का काला दौर! कम उम्र के युवाओं को शायद याद भी नहीं होगा, आज विकास के रास्ते पर तेजी से दौड़ रहा मध्य प्रदेश भाजपा सरकार से पहले देश के सबसे बीमारू राज्यों में गिना जाता।
गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था।  मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए। अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देश भर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं।

02:14 PM, 11th Feb
narendra modi
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है। 
इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार।
कुछ देर पहले मैंने झाबुआ, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, धार, अलीराजपुर समेत पूरे MP के लिए हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण भी किया है।
एक साथ विकास के इतने सारे काम ये बता रहे हैं, मध्य प्रदेश में नई बनी डबल इंजन की सरकार डबल तेजी से काम कर रही है। 
विकास के इस महाअभियान का श्रेय मध्य प्रदेश की जनता को जाता है। मैं आप सबको इसके लिए बधाई देता हूं।

02:08 PM, 11th Feb
narendra modi
इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा, अबकी बार 400 पार।
अकेले भाजपा को 370 से ज्यादा सीटें मिलेगी।
मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है। 
यहां आपके बीच आने से पहले मैंने देखा कि मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा।
मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है। मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी MP की जनता-जनार्दन का आभार करने आया है। 

01:04 PM, 11th Feb
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों और विधायकों के साथ किए अयोध्या रामलला के दर्शन।
सपा को छोड़कर सभी विधायक पहुंचे उत्तर प्रदेश।

12:51 PM, 11th Feb
मध्यप्रदेश के झाबुआ पहुंचे पीएम मोदी, दीं 75,000 करोड़ की सौगात


10:45 AM, 11th Feb
कुछ ही देर में अयोध्या पहुंचेंगे सपा को छोड़ सभी दलों के विधायक। 
4 घंटे तक अयोध्या में रहेंगे यूपी के मंत्री और विधायक, रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे।
 

10:15 AM, 11th Feb
nitish kumar
बिहार में सोमवार को नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट, जदयू ने बुलाई विधायक दल की बैठक। फ्लोर टेस्ट से पहले जारी किया व्हीप।
आज तेलंगाना से लौटेंगे कांग्रेस विधायक। बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव के घर रूकेंगे कांग्रेस विधायक। यहां राजद और लेफ्ट के विधायक भी ठहरे हुए हैं।
 

10:12 AM, 11th Feb
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि समाजवादी पार्टी के चाल-चरित्र के बारे में सब जानते हैं। उन लोगों ने भारत की संस्कृति और प्रभु राम लला के प्रति हमेशा द्वेष भावना के तहत काम किया है। इन्हीं लोगों की सरकार में अयोध्या रक्तरंजित हुई थी, तो वे कैसे जा पाएंगे। हम सब भारत की जो सांस्कृतिक विरासत को और आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

08:58 AM, 11th Feb
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के विधायक लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना हुए। 10 से ज्यादा बसों में रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे योगी सरकार के मंत्री और भाजपा विधायक। रालोद विधायक भी जाएंगे अयोध्या। इधर सपा नेता अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ लखनऊ में आज शिव पूजा करेंगे।

08:58 AM, 11th Feb
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। वे आदिवासी बहुल झाबुआ में 75,000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे।
ये भी पढ़ें
किसानों का दिल्ली मार्च, अंबाला के शंभू में पंजाब-हरियाणा सीमा सील