गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. PM Modi to start election campaign in madhya pradesh from jhabua
Last Updated : रविवार, 11 फ़रवरी 2024 (07:40 IST)

झाबुआ से मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे पीएम मोदी, देंगे 75,000 करोड़ की सौगात

झाबुआ से मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे पीएम मोदी, देंगे 75,000 करोड़ की सौगात - PM Modi to start election campaign in madhya pradesh from jhabua
PM Modi in Jhabua : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। वे आदिवासी बहुल झाबुआ में 75,000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। 
 
पीएम मोदी आहार अनुदान योजना के अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा, भारिया और सहरिया परिवार की महिलाओं के खातों में आहार अनुदान की मासिक किस्त अंतरित करेंगे। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत 559 गांवों के लिए 55.9 करोड़ रुपए जारी करेंगे।
 
पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश की विकास यात्रा में रविवार एक अहम पड़ाव का दिन है। दोपहर करीब 12:40 बजे झाबुआ में कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस दौरान जनजातीय महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त वितरित करने का सुअवसर भी मिलेगा।
 
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान की कई लोकसभा सीटों पर आदिवासी मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में ST वर्ग के लिए सुरक्षित सभी 6 सीटें भाजपा ने जीती थीं।
Edited by : Nrapendra Gupta