गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Protest by Congress workers in Bhopal
Last Modified: मंगलवार, 13 फ़रवरी 2024 (15:41 IST)

भोपाल में विधानसभा घेराव की कोशिश कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वॉटर कैनन के साथ दागे आंसू गैस के गोले

भोपाल में विधानसभा घेराव की कोशिश कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वॉटर कैनन के साथ दागे आंसू गैस के गोले - Protest by Congress workers in Bhopal
भोपाल। राजधानी भोपाल में आज कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं सड़क पर उतरकर बड़ा विरोध प्रदर्शन किया। विधानसभा घेराव की कोशिश कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल करने के साथ टियर गैस भा छोड़ी।

प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, भष्टाचार और हरदा ब्लास्ट के दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आज पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्ययन बी श्रीनिवास की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में विधानसभा घेराव की ओर बढे, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विधानसभा की ओर बढ़ते ही पुलिस ने शिवाजी नगर चौराहा पर बैरिकेड्स लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक लिया।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास ने पुलिस का बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ाने की कोशिश की, इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने और उनको तितर बितर करने के लिए पहले वॉटर कैन का इस्तेमाल किया फिर आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तिरछी झड़प भी हुई। काफी देर हंगामा के बाद पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि मंगलवार को युवा कांग्रेस ने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और हरदा ब्लास्ट के मामले को लेकर विधानसभा घेराव का ऐलान किया था इसके लिए आज सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस दफ्तर के बाहर इकट्ठा होने शुरू किया इसके बाद दिन में करीब 2  बजे के करीब कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा घेराव के लिए आगे बढ़े। कांग्रेस के विधानसभा घेराव के ऐलान के बाद आज पुलिस ने तगड़े इंतजाम किए थे।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के से कुछ दूरी पर ही स्थित शिवाजी नगर चौराहा से पहले ही पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक को रोक दिया था इसके बाद जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से विधानसभा की ओर आगे बड़े पुलिस ने पहले बैरिकेड पर ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक लिया। इस दौरान पहले कांग्रेस के सीनियर नेताओं और पुलिस के बीच हुई इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वॉटर कैन का इस्तेमाल किया और फ़िर आंसू गैस के गोली छोड़ें इस दौरान कुछ कार्यकर्ता को हल्की-फुल्की चोटें भी आई।

ये भी पढ़ें
Live : जींद सीमा पर किसानों की हरियाणा पुलिस से झड़प, प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार