शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. बाबा आमटे
  4. BRTS corridor will be removed from Bhopal
Written By विशेष प्रतिनिधि
Last Modified: मंगलवार, 26 दिसंबर 2023 (21:58 IST)

भोपाल मेंं हटेगा BRTS कॉरिडोर, VIP रोड को 6 लेन बनाने पर भी चर्चा

भोपाल मेंं हटेगा BRTS कॉरिडोर, VIP रोड को 6 लेन बनाने पर भी चर्चा - BRTS corridor will be removed from Bhopal
भोपाल। राजधानी भोपाल में बढ़ते ट्रैफिक के बाद अब बीआरटीस कॉरिडोर को हटाया जाएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में भोपाल में बीआरटीएस को हटाने को लेकर सहमति बनी। बैठक में शामिल शहर के सभी जनप्रतिनिधियों बीआरटीएस के कारण ट्रैफिक समस्या पर एक मत होकर अपनी राय रखी। जिसके बाद राजधानी से बीआरटीएस कॉरिडोर हटाने पर सहमति बनी।

बैठक में राजधानी में बीआरटीएस की लंबाई के अलग-अलग हिस्सों को चरणबद्ध तरीके से हटाने के साथ सेंट्रल रोड डिवाइडर बनाने पर सहमति बनी। बैठक में शामिल जनप्रतिनिधियों ने कहा कि बीआरटीएस हटाने से मुख्य सड़कों पर यातायात का दबाव कम हो सकेगा। बीआरटीएस के स्थान पर सेंट्रल रोड डिवाइडर बनाने पर सहमति हुई।

बैठक में मंत्री विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, विधायक रामेश्वर शर्मा, भगवान दास सबनानी, भोपाल  महापौर मालती राय ने राजधानी में स्थानीय परिवहन व्यवस्था को मजबूत औऱ सुगम बनाने पर ध्यान देना चाहिए। बैठक में  बीआरटीएस के विभिन्न हिस्सों में डेडिकेटेड कॉरीडोर और मार्ग के अन्य हिस्सों में वाहनों की आवाजाही से संबंधित तथ्य भी रखे गए। नगर के विभिन्न स्थानों पर बीआरटीएस के स्वरूप और की गई व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी गई।
ये भी पढ़ें
राजा रघुराज प्रताप सिंह पहुंचे अयोध्या व किया रामलला का दर्शन...