0

दद्दू का दरबार : कोरोना के संग गठबंधन

सोमवार,अप्रैल 19, 2021
0
1
दददू जी, कोरोना से बचने का आपका क्या तरीका है? उत्तर : दिन भर में कोरोना से बचने की जितनी सलाह सोशल मीडिया में जारी होती हैं, उनका अर्क निकाल कर रात को पी लीजिए। कोरोना पास नहीं फटकेगा।
1
2
दददू जी, सुप्रीम कोर्ट ने चेक बाउंस के मुकदमों के जल्द निपटारे के लिए सभी हाई कोर्ट से प्रक्रिया निर्देश जारी करने के लिए कहा है। आप क्या कहेंगे इस बारे में?
2
3
प्रश्न : दददू जी, क्या आप दोपहर को सोते हैं? उत्तर : सोता तो नहीं हूं, पर जब दोपहर को खुद सोना होता है तो मुझे भी सुला देती है।
3
4
होली के रंग-कोरोना के संग : होली पर पढ़ें, मस्ती भरे दोहे .... होली की ‘गेर’ इस बार फिर से गैर हो गई कोरोना से यारों अपनी तो बैर हो गई चेहरे पर तेरे यह रंगीन मास्क जड़ा है चल छोड़ अब इस होली में क्या रक्खा है लठ्ठ मार होली के लठ्ठ ...
4
4
5
दद्‍दू जी, पूजा कौल नामक साइंस की पोस्ट ग्रेजुएट ने गधी के दूध से से कीमती साबुन बनाने का स्टार्टअप शुरू किया है। इसके लिए गधी का दूध तीन हजार रुपए लीटर खरीदा जा रहा है।
5
6
प्रश्न : दद्दू जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता राम नाम के जयघोष से चिढ़ती क्यों है। उत्तर : ये तो राम ही जाने। होई वही जो राम रचि राखा। सत्य यह है कि विगत हजारों सालों में राम नाम पर कोई भी विराम नहीं लगा पाया है। वे किस खेत की मूली हैं।
6
7
दिल्ली में कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए चल रहे किसान आंदोलन के चलते सरकार इस हद तक झुक चुकी है कि वह इन कानूनों को आगामी डेढ़ सालों
7
8
भारतीय क्रिकेट टीम के हालिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों तथा दर्शकों ने लगातार स्लेजिंग के द्वारा भारतीय खिलाड़ियों को लगातार परेशान किया तथा
8
8
9
दद्‍दू जी, क्या कारण है कि शादी समारोह में मात्र दो सौ लोगों के सम्मिलित होने की अनुमति है जबकि राजनीतिक रैलियों तथा आयोजनों में 10 हजार से भी अधिक लोग शामिल हो रहे हैं
9
10
दद्दू जी, मथुरा में बाबा रामदेव हाथी पर योग कर सुर्खियां बटोरना चाह रहे थे, पर हाथी के हिलने से वे बैलेंस नहीं संभाल पाए और नीचे गिर गए। आप क्या कहेंगे इस बारे में?
10
11
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का चौंकाने वाला फैसला सामने आया है। उनके वेतन से उनका घर नहीं चल पा रहा है,
11
12
दद्दू जी, दिनांक 10 अक्टूबर को विश्व में मानसिक स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन के बारे में आप क्या कहेंगे?
12
13
दद्दू जी, सुप्रीम कोर्ट की अवमानना केस में दोषी करार किए जाने के बाद जाने-माने दिग्गज वकील प्रशांत भूषण पर सजा के तौर पर मात्र एक रुपए का सांकेतिक जुर्माना किया गया। आप क्या कहेंगे इस बारे में?
13
14
भारत का इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आखिर कब तक फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या या आत्महत्या की मिस्ट्री को हवा में उछालता रहेगा?
14
15
दद्दूजी, ऐसे समय में जब विश्व के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सपरिवार भारत यात्रा पर दिल्ली में हों व अमेरिका तथा पूरे विश्व की
15
16
दद्दू जी, भारत आने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपतियों के नामों के प्रथमाक्षर को देखें तो 'डी' से डी आइजनहावर तथा अब डोनाल्ड ट्रंप, 'जे' से जिनी कार्टर
16
17
दद्दूजी, बचपन से ही मैं सभी से सुनता चला आ रहा हूं कि 'चार लोग सुनेंगे/ देखेंगे तो क्या कहेंगे?' आखिर कौन हैं ये 'चार लोग'?, जो दूसरों की जिंदगी में हस्तक्षेप करते रहते हैं?
17
18
दद्दूजी, विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम पर धीमी गति से ओवर फेंकने के कारण लगातार तीसरे मैच में मैच फीस का 80% जुर्माना लगाया गया है।
18
19
राहुल गांधी ने मीडिया में आई एक खबर का हवाला देते हुए कहा है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को उनके प्रश्नों से डरना नहीं चाहिए
19