0

...तो प्रत्याशी जा सकता है जेल

बुधवार,मार्च 18, 2009
0
1
नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली में बुधवार को लगभग 12 बजकर 30 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वे लगातार तीसरी बार दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी है।
1
2
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए कांग्रेस ने सोमवार को राजेंद्रनगर सीट भाजपा से छीन ली।
2
3
दिल्ली और राजस्थान में भाजपा की हार से उपजी तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है और हार के लिए पार्टी का एक खेमा दूसरे को दोषी ठहरा रहा है।
3
4
दिल्ली में कांग्रेस को लगातार तीसरी बार विजय दिलाने वाली शीला दीक्षित 15 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी।
4
4
5
लोकसभा में विपक्ष के नेता और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भाजपा को कांग्रेस ने नहीं हराया, पार्टी अपनी कमियों से चुनाव हारी।
5
6
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की राजेन्द्रनगर सीट के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार शाम पाँच बजे समाप्त हो गया। इस सीट पर मतदान 13 दिसम्बर को होगा।
6
7

शीला तीसरी बार चुनी गईं नेता

गुरुवार,दिसंबर 11, 2008
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में आम सहमति से शीला दीक्षित को तीसरी बार विधायक दल का नेता चुना जाता है। इसके साथ ही शुरू हो जाती है आतिशबाजी। पटाखे फूटने से पता चलता है कि अंदर बैठक में घोषणा हो गई है। तीसरी बार जीत का इतिहास बनाने वाली ...
7
8
दस जनपथ का करीबी होने का खम दिल्ली के सभी कांग्रेसी भरते हैं। लेकिन बुधवार को साफ हो गया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी का हाथ दरअसल शीला दीक्षित के ही साथ है। श्रीमती दीक्षित को लगातार तीसरी बार दिल्ली की बागडोर सौंपकर श्रीमती गाँधी ने दिल्ली की ...
8
8
9
विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ ही नेतृत्व को लेकर भाजपा में दूसरी पंक्ति के नेताओं के बीच घमासान शुरू हो गया है। संगठन में वसुंधरा राजे लगभग अलग थलग प़ड़ गई हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता लालकृष्ण आडवाणी के बाद नंबर दो की सीट पर काबिज विजय कुमार ...
9
10
नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता वीके मल्होत्रा क्या लोकसभा के सदस्य बने रहेंगे या दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।
10
11
नई दिल्ली। दिल्ली में कांग्रेस को तीसरी बार सत्ता दिला कर हैट्रिक बनाने वाली शीला दीक्षित को बुधवार को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया।
11
12
नई दिल्ली। हार के बाद भाजपा खुद यह मान रही है कि न तो हमारे पास स्थानीय मुद्दे थे और न स्थानीय नेता! आप आश्चर्य न करें, पूर्व के विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता जगदीश मुखी का यह मानना
12
13
नई दिल्ली। दिल्ली के चुनावी दंगल में कांग्रेस के सभी दिग्गजों ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को फिर पटकनी दे दी है। भाजपा के कई दिग्गज चुनाव में जीत नहीं पाए। भाजपा के बड़े नेताओं को जीत के लिए पूरा दमखम लगाना पड़ा।
13
14
दिल्ली के खामोश वोटरों ने तमाम आशंकाओं के बावजूद कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत दे दिया है। वोटरों पर भाजपा के नारे 'महँगी पड़ी कांग्रेस' का असर ही नहीं पड़ा। कांग्रेस का नारा 'विकास की गति को रुकने न दें' भाजपा पर भारी पड़ा।
14
15
दिल्ली, राजस्थान और मिजोरम में जीत के बावजूद कांग्रेस को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ न जीत पाने का बेहद गम है। केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल का कहना है कि कमजोर संगठन, नेताओं
15
16
नई दिल्ली। विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों में मिली जीत से कांग्रेस महासचिव राहुल गाँधी बेहद खुश हैं। लेकिन मुंबई हमलों के दु:ख की वजह से उन्होंने भी कांग्रेस अध्यक्ष का अनुसरण करते हुए इस जीत पर खुशी मनाने से परहेज किया।
16
17
नई दिल्ली। पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों राजस्थान, दिल्ली और मिजोरम में जीत से जहाँ कांग्रेसी नेताओं के चेहरे खिले हुए हैं, वहीं मुंबई हमलों से आहत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने सोमवार को किसी भी बड़े नेता से जीत की बधाई नहीं
17
18
नई दिल्ली। कांग्रेस से निष्कासित नेता के नटवरसिंह ने आज दिल्ली में लगतार तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीतने पर मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उनके घर जा कर बधाई दी।
18
19
नई दिल्ली। कांग्रेस सोमवार को जहाँ तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतने के कारण बेहद उत्साहित नजर आ रही थी, वहीं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी सत्ता बचाने के बावजूद राजस्थान हाथ से निकल जाने और दिल्ली में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भाजपा काफी ...
19