0

...तो प्रत्याशी जा सकता है जेल

बुधवार,मार्च 18, 2009
0
1

शिव के दरबार में 22 गण

शनिवार,दिसंबर 20, 2008
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने यहाँ अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए 22 मंत्रियों को शामिल किया, जिनमें 14 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री हैं। राजभवन में आयोजित एक भव्य समारोह में राज्यपाल डॉ. बलराम जाखड़ ने इन मंत्रियों को पद और गोपनीयता ...
1
2
जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल एसके सिंह ने शुक्रवार को सुबह 10 बजे राजभवन में आयोजित एक समारोह में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।
2
3
नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली में बुधवार को लगभग 12 बजकर 30 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वे लगातार तीसरी बार दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी है।
3
4
जयपुर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने शनिवार सुबह राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।
4
4
5
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए कांग्रेस ने सोमवार को राजेंद्रनगर सीट भाजपा से छीन ली।
5
6
भोपाल। मध्यप्रदेश की नवगठित तेरहवीं विधानसभा में इस बार युवाओं का अभाव और प्रौढ़ सदस्यों की बहुतायत होगी, क्योंकि जनता ने युवाओं की अपेक्षा सर्वाधिक भरोसा प्रौढ़ प्रत्याशियों पर जताया है।
6
7
भोपाल। 13वीं विधानसभा के गठन के लिए 27 नवंबर को हुए चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सहित उनके तत्कालीन मंत्रिमंडल के 34 में से जो 24 मंत्री इस बार जीत कर वापस लौटे हैं। हालाँकि उनमें आधे से ज्यादा का जनाधार चिंताजनक रूप से गिरा है।
7
8
मध्‍यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के प्रत्‍याशियों की सूची उपलब्‍ध है।
8
8
9
मध्यप्रदेश के 50 में से नौ जिले ऐसे हैं, जहाँ सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी ने सभी विधानसभा सीटों पर विजय हासिल की है।
9
10
मध्यप्रदेश की नवगठित भाजपा सरकार के मुखिया शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को पार्टी के चुनावी घोषणा-पत्र के मुताबिक स्वर्णिम मध्यप्रदेश गढ़ने का संकल्प दोहाराया, लेकिन मंत्रिमंडल गठन के सवाल को टालते हुए कहा कि यह राज की बात है।
10
11
जयपुर। राजस्थान की निवर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत कर गहलोत द्वारा शुरू की गई परिपाटी को आगे बढ़ाया।
11
12
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गरीबी रेखा से नीचे के लोगों का इलाज सरकारी खर्च पर करने के निर्देश दिए हैं।
12
13
दिल्ली और राजस्थान में भाजपा की हार से उपजी तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है और हार के लिए पार्टी का एक खेमा दूसरे को दोषी ठहरा रहा है।
13
14
विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश प्रमुख ओमप्रकाश माथुर को दिल्ली तलब किया है, ताकि उनके बीच मतभेद दूर किए जा सकें और लोकसभा चुनाव से पहले और नुकसान रोका जा सके।
14
15
भोपाल। विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक विजय दिलाने का श्रेय दिलाने वाले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एक मजबूत जनाधार वाले नेता बन कर उभरे हैं।
15
16
भोपाल। मध्यप्रदेश के 13वें विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक विजय दिलाने वाले शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को अपराह्न यहाँ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।
16
17
छत्तीसगढ़ में रमनसिंह ने शुक्रवार को यहाँ राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सिंह लगातार दूसरी बार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री निर्वाचित हुए हैं।
17
18
जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल एसके सिंह शनिवार को राजभवन में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएँगे।
18
19
रायपुर। भाजपा ने छत्तीसगढ़ के दो सासंदों ताराचंद्र साहू एवं शिवप्रतापसिंह को विधानसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधि के मद्देनजर गुरुवार को नोटिस दिया।
19