शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Imran Khan's wife's life in danger

Pakistan: खतरे में इमरान की बीवी की जान? खान ने लगाया बुशरा को खाने में जहर देने का आरोप...

बुशरा की मेडिकल जांच का आग्रह

Pakistan: खतरे में इमरान की बीवी की जान? खान ने लगाया बुशरा को खाने में जहर देने का आरोप... - Imran Khan's wife's life in danger
Imran Khan's wife's life in danger : जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने इस्लामाबाद में मंगलवार को दावा किया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) को यहां उनके निजी आवास पर बनाई गई उपजेल में कैद के दौरान विषाक्त (poisonous food) भोजन दिया गया और यदि उन्हें नुकसान पहुंचता है तो सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

 
पत्नी को जहर देने का प्रयास किया गया : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता ने अदियाला जेल में 19 करोड़ पाउंड के तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को सूचित किया कि उनकी पत्नी को जहर देने का प्रयास किया गया था और उनकी त्वचा तथा जीभ पर 'विषाक्तता' के दुष्प्रभाव के परिणाम स्वरूप पड़ गए निशान देखे जा सकते हैं।
 
यह कहा इमरान ने : एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने 71 वर्षीय पीटीआई संस्थापक के हवाले से कहा कि मैं जानता हूं कि इसके पीछे कौन है? खान ने कहा कि अगर बुशरा को कोई नुकसान होता है तो पाकिस्तान के सेना प्रमुख (जनरल असीम मुनीर) को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, क्योंकि एक खुफिया एजेंसी के सदस्य इस्लामाबाद में उनके बानी गाला आवास और रावलपिंडी में अदियाला जेल में सब कुछ नियंत्रित कर रहे थे।
 
बुशरा की मेडिकल जांच का आग्रह : खान ने अदालत से शौकत खानम अस्पताल के डॉ. आसिम द्वारा 49 वर्षीय बुशरा की मेडिकल जांच का आदेश देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उन्हें और पार्टी को उस डॉक्टर पर भरोसा नहीं है जिसने पहले उनकी जांच की थी। उन्होंने बुशरा को कथित रूप से जहरीला पदार्थ दिए जाने के मामले में भी जांच का अनुरोध किया।

 
'टॉयलेट क्लीनर' के जरिए जहर दिया गया : पूर्व प्रधानमंत्री के अनुरोध पर अदालत ने खान को बुशरा बीबी की मेडिकल जांच के बारे में विस्तृत आवेदन जमा करने का निर्देश दिया। सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए बुशरा ने कहा कि पार्टी में उनके 'अमेरिकी एजेंट' होने की अफवाहें फैल रही थीं और उन्हें एक लोकप्रिय 'टॉयलेट क्लीनर' के जरिए जहर दिया गया था।
 
उन्होंने कहा कि बुशरा के खाने में एक लोकप्रिय 'टॉयलेट क्लीनर' की 3 बूंदें मिलाई जाती रहीं। उन्होंने दावा किया कि एक महीने तक इसे सेवन के बाद व्यक्ति की सेहत बिगड़ जाती है। पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी ने कहा कि मेरी आंखें सूज गईं, मुझे छाती तथा पेट में दर्द और परेशानी हुई और पानी का स्वाद भी कड़वा था। पहले शहद में कोई संदिग्ध पदार्थ मिलाया गया था और अब मेरे खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया।

 
उन्होंने कहा कि किसी ने मुझे जेल में बताया था कि मेरे खाने में क्या मिलाया गया? मैं किसी का नाम जाहिर नहीं करूंगी। बुशरा ने अदालत को सूचित किया कि उन्हें बानी गाला उपजेल में सही ढंग से रखा गया था लेकिन उन्हें खिड़कियां बिलकुल भी खोलने की इजाजत नहीं दी गई।
 
विषाक्त भोजन से अत्यधिक दर्द हुआ : इससे पहले इमरान खान की पार्टी ने दावा किया था कि बुशरा को उनकी नजरबंदी के दौरान विषाक्त भोजन दिया गया था और उन्हें अत्यधिक दर्द हुआ। खान और बुशरा बीबी को जनवरी में तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में 14 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
Indore: शिवपुरी की छात्रा के फर्जी अपहरण का हुआ खुलासा, अपने दोस्त समेत इंदौर में मिली