मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Why imran khan sister demands for bushra bibi medical checkup
Last Updated : बुधवार, 21 फ़रवरी 2024 (08:27 IST)

इमरान की बहन ने क्यों की बुशरा बीबी के मेडिकल चेकअप की मांग?

Imran Khan and Bushra Bibi
Pakistan news in hindi : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर इमरान की पत्नी बुशरा बीबी का मेडिकल परीक्षण कराए जाने की अपील की है। बुशरा बीबी को उनके पति के घर में कैद रखा गया है जबकि इमरान खान रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं।
 
खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आरोप लगाया है कि बुशरा बीबी को एक सप्ताह पहले रसायन युक्त भोजन दिया गया था, जिससे उनके गले और पेट में जलन महसूस हो रही है।
 
जेल में बंद इमरान खान की पार्टी ने दावा किया कि 49 वर्षीय बुशरा बीबी अस्वस्थ हैं और वह खाना नहीं पा रही हैं। पार्टी ने यह भी कहा कि अधिकारी उन्हें उपचार मुहैया नहीं करा रहे हैं।
 
खान की बहन उज्मा खान ने अदालत में याचिका दायर कर अनुरोध किया कि शौकत खानम मेमोरियल अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ असीम यूसुफ को जेल के डॉक्टर की उपस्थिति में बुशरा बीबी की मेडिकल जांच करने की अनुमति दी जाए।
 
शौकत खानम मेमोरियल अस्पताल इमरान खान द्वारा स्थापित एक धर्मार्थ संगठन द्वारा चलाया जाता है। पार्टी ने अदालत में दायर याचिका की तस्वीरें भी साझा कीं।
 
पिछले हफ्ते इमरान की पार्टी ने बुशरा बीबी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताते हुए दावा किया था कि उनकी जान को 'गंभीर खतरा' है।
 
पिछले महीने, तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में जवाबदेही अदालत द्वारा दंपति को 14 साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद से बुशरा बीबी जेल में हैं। (भाषा)