शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Enforcement Directorate Files Money Laundering Case Against Mahua Moitra
Last Modified: नई दिल्ली , मंगलवार, 2 अप्रैल 2024 (22:20 IST)

'पैसे लेकर सवाल' मामले में बढ़ीं महुआ मोइत्रा की मुश्किलें, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

'पैसे लेकर सवाल' मामले में बढ़ीं महुआ मोइत्रा की मुश्किलें, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस - Enforcement Directorate Files Money Laundering Case Against Mahua Moitra
Enforcement Directorate Files Money Laundering Case Against Mahua Moitra : तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ने वाले हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ‘धन के बदले सवाल’ घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग  का मामला दर्ज किया है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
सूत्रों ने बताया कि ईडी ने सीबीआई की एक शिकायत का संज्ञान लेते हुए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने यह मामला दो-तीन दिन पहले दर्ज किया था।
 
संघीय एजेंसी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) की धाराओं के तहत दोनों के खिलाफ जांच कर रही है और इस मामले में मोइत्रा और दुबई में रह रहे व्यवसायी हीरानंदानी को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे अन्य कार्यक्रमों में व्यस्तता का हवाला देकर एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।
 
सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पिछले महीने पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद मोइत्रा के परिसरों पर तलाशी ली थी।ळ पार्टी ने एक बार फिर मोइत्रा को लोकसभा उम्मीदवार बनाया है।
सीबीआई अधिकारियों ने कहा था कि लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई ने मोइत्रा और हीरानंदानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिसने एजेंसी को छह महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है।
 
पैसे के बदले संसद में सवाल पूछने के मामले में लोकसभा ने पिछले साल दिसंबर में ‘अनैतिक आचरण’ के लिए मोइत्रा को निष्कासित कर दिया था। पूर्व सांसद ने अपने निष्कासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। भाषा
ये भी पढ़ें
केजरीवाल के जरिए AAP ने की मनी लॉन्ड्रिंग, ED ने हाईकोर्ट में दिया हलफनामा, इन बातों का जिक्र