द. अफ्रीका में Lockdown की अवधि 2 सप्ताह बढ़ी , Corona संक्रमण में आई भारी गिरावट

lockdown
Last Updated: शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020 (14:15 IST)
जोहानसबर्ग। वैश्विक महामारी कोरोना के प्रसार के मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका में की अवधि 2 सप्ताह बढ़ा दी गई है। दक्षिण अफ्रीका में 21 दिन के लिए लॉकडाउन पहले से ही लागू है जिसके 2 सप्ताह बीत चुके हैं।
ALSO READ:
Lockdown in India : दिल्ली से जम्मू तक चली स्पेशल ट्रेन
राष्ट्रपति सीरिल रामपोसा ने गुरुवार को पर राष्ट्र के नाम संबोधन में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि उन्हें लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यस्था और नागरिकों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जानकारी है, लेकिन इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता।
उन्होंने कहा कि उपलब्ध साक्ष्य का सावधानीपूर्वक अध्ययन करने के बाद राष्ट्रीय परिषद ने देश में लागू 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि को 2 सप्ताह के लिए और बढ़ाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के प्रभावी होने के बाद से देश में इस संक्रमण के नए मामलों के सामने आने की दर में गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि देश में 27 मार्च को 11,170 लोग इससे संक्रमित थे और 9 अप्रैल को यह संख्या 1934 पर पहुंची है।
उन्होंने बताया कि लॉकडाउन लागू होने से पहले इस जानलेवा विषाणु की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में प्रतिदिन 42 प्रतिशत की दर से बढ़ोतरी हो रही थी, जो अब महज 4 फीसदी रह गई है। (भाषा)


और भी पढ़ें :