सर्दियों के मौसम में इस तरह करें मेकअप


 
हम में से ऐसे कई लोग हैं जिन्हें मेकअप का काफी शौक होता है और जिसके लिए वे मेकअप से जुड़ीं जानकारियों से अपडेट रहना भी पसंद करते हैं। सर्दियों का मौसम आ चुका है और गर्मियों की अपेक्षा सर्दियों के मौसम में मेकअप काफी उभरकर दिखता है।
 
लेकिन इसी के साथ ही सर्दियों के मौसम में त्वचा की बेरूखी भी परेशान कर देती है, क्योंकि सर्दियों में चेहरे पर काफी ड्राईनेस नजर आने लगती है और ऐसे में मेकअप कभी-कभी भद्दा दिखने लगता है। लेकिन हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं जिसको आजमाकर आप इस परेशानी से निजात पा सकती हैं।
 
सर्दियों के मौसम में मेकअप से पहले एक अच्छे क्लींजर से अपने पूरे चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन कर लें। यह आपके चेहरे पर जमी गंदगी को साफ करेगा ही, साथ ही सॉफ्टनेस भी देगा। अब आपको एक अच्छे मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना है और अपने पूरे चेहरे पर इसे लगा लें और हल्की-सी मसाज कर लें।
 
मॉइस्चराइर के बाद आप प्राइमर का इस्तेमाल करें
 
अब आपका चेहरा बेस सेट करने के लिए तैयार है। अब आपको एक अच्छा फांउडेशन लेना है, जो आपके चेहरे की स्कीन से मैच करता हो। इससे एक शेड ज्यादा न कम। आपको अपने चेहरे के कलर के हिसाब से फांउडेशन का चुनाव करना है।
 
अब अपने बेस को सेट करने के लिए आप हल्के से कॉम्पेक्ट पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रखें कि आपको सिर्फ अपने बेस को सेट करने के लिए ही इसका इस्तेमाल करना है। मेकअप करते समय अपनी आंखों पर डार्क काजल, मस्कारा और लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें। ये ठंड के मौसम में आपकी आंखों को हाईलाइट करते हैं इसलिए अपनी आंखों को नजरअंदाज न करें।
 
अब बारी आती है आपके होंठों की। लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से पहले अपने होंठों पर पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल जरूर करें। यह आपके होंठों को ड्राईनेस से बचाएगी। मेकअप में हाईलाइट बहुत जरूरी होता है। खासकर इसका इस्तेमाल ठंड के मौसम में किया जाए तो यह आपको परफेक्ट लुक देने में मदद करता है इसलिए हाईलाइटर का जरूर इस्तेमाल करें।
 



और भी पढ़ें :