Navratri Beauty Hacks 2021 - गरबे में करें एयरब्रश मेकअप, टीका रहता है लंबे वक्त तक

Last Updated: शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (11:29 IST)
हमें फॉलो करें
नवरात्रि में गरबे की सबसे अधिक धूम रहती है। युवा वर्ग अलग-अलग थीम में गरबा करते हैं। अलग-अलग परिधान या किसी अच्छे कैरेक्टर में ढल कर भी गरबा करते हैं। लेकिन परिधान के साथ आपका मेकअप कैसा है वह भी मायने रखता है। क्योंकि कई बार मेकअप जितना अच्छा होता ग्लो उतना अधिक करता है। लेकिन गरबा करने के दौरान मेकअप मिक्स हो जाता है। ऐसे में आप एयरब्रश मेकअप भी कर सकते हैं जो देर तक गरबा करने के बाद भी एक जैसा रहेगा। तो आइए जानते हैं एयरब्रश मेकअप के बारे में और क्या फायदे होते हैं -

एयरब्रश मेकअप भी मेकअप की एक टेक्निक है। इसमें किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट्स का हाथ से इस्तेमाल नहीं किया जाता है। स्प्रे गन की मदद से पूर्ण मेकअप किया जाता है। मेकअप करने के पूर्व गन में प्रोडक्ट को लोड किया जाता है। इसके बाद त्वचा पर मेकअप लगाया जाता है। इसे लगाने के दौरान आपके चेहरे पर एक लेयर बन जाती है, स्पॉटलेस स्किन दिखती है। हालांकि इसके मेकअप प्रोडक्ट बिल्कुल अलग होते हैं।

फायदे का सौदा है एयरब्रश मेकअप

- हालांकि एयरब्रश मेकअप दूसरे मेकअप के मुकाबले महंगा है। यह करीब 10 हजार रूपए तक होता है। लेकिन इस तकनीक को खूब पसंद किया जा रहा है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है आपको यह बिल्कुल भी हैवी नहीं लगता है।

- एयरब्रश के बाद आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। कम से कम 12 से 14 घंटे आपके मेकअप को कुछ नहीं होगा। हालांकि मेकअप करने के बाद इसे सेट होने में थोड़ा समय लगता है। साथ ही इसके बाद आपको किसी प्रकार का टचअप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

- यह मेकअप बिल्कुल स्मज और वाटर प्रूफ होता है। आईशैडो, हाइलाइटर भी एयरब्रश से ही होता है। यह वाटरप्रूफ होता है। यह मेकअप रिमूवर से साफ होता है।

- इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह हर प्रकार की त्वचा पर सूट करता है। इसकी मदद से फाइन लाइन, झुर्रियों को भी छुपाने में मदद मिलती है। अन्य मेकअप में फाइन लाइन दिखने लग जाती है। लेकिन इसमें अस्थायी रूप से छिप जाती है।

- अगर आप बहुत देर तक गरबा करते हैं तो

एयरब्रश

मेकअप परफेक्ट है। पसीना आने पर भी यह एकदम बिगड़ता नहीं है।




और भी पढ़ें :