सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. वीमेन कॉर्नर
  3. ब्यूटी केयर टिप्स
  4. navratri 2021 instant glowing tips
Written By
Last Updated : गुरुवार, 7 अक्टूबर 2021 (16:09 IST)

Navratri Beauty Tips - 5 टिप्स, 15 मिनट में पाए ग्लोइंग त्वचा, नहीं पड़ेंगी पार्लर की जरूरत

Navratri Beauty Tips - 5 टिप्स, 15 मिनट में पाए ग्लोइंग त्वचा, नहीं पड़ेंगी पार्लर की जरूरत - navratri  2021 instant glowing tips
नवरात्रि में युवाओं में गरबा का क्रेज सबसे अधिक होता है। देर तक वह  गरबा खेलना भी पसंद करते हैं। लेकिन एक समस्या होती है पसीना  जिस वजह से चेहरा काला पड़ जाता है। ऐसे में कुछ आसान सी टिप्स है जिन्हें लड़कियों के साथ लड़के भी फॉलो कर सकते हैं ताकि चेहरे का ग्लो बना रहे। आइए जानते हैं गरबा खेलने से पहले ब्यूटी टिप्स ताकि पसीना आने पर चेहरा काला नहीं पड़ें।
 
1.कॉफी पैक - एक चम्मच कॉफी पाउडर लें। उसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल मिक्स करें। और एक कण करके चेहरे पर लगा लें। हल्का-सा सुखने लगे तब हल्के हाथों से रब करें। इसके बाद पानी से धोकर थोड़ा सा मॉइश्चराइजर लगा लें।

2.बेकिंग  सोडा - बेकिंग सोडे का कई प्रकार से ब्यूटी के लिए प्रयोग किया जाता है। इंस्टेंट ग्लो के लिए 1/4 बेकिंग सोडा लें। और उसमें गुलाब जल मिक्स करें। दोनों को मिक्स करके चेहरे पर लगा लें। 5 से 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें। इसके बाद सूखे नैपकिन से हल्के हाथों से चेहरे को रगड़े। ताकि चेहरे पर मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी। और चेहरा ग्लो करेगा।

3. बेसन का पैक - ज्यादा वक्त नहीं है तो 1 चम्मच बेसन लें उसमें नींबू, और गुलाब जल मिक्स करें। चेहरे पर लगा लें। तब तक लगा रहने दें, जब तक वह सूख नहीं जाए। हल्का-सा सुखने पर हल्के हाथों से रगड़ें और फिर पानी से धो लें। चेहरा खिल जाएगा।

4. ग्लिसरीन - अगर आपके चेहरे पर ब्लैहेड्स अधिक दिख रहे हैं तो एक आसान सा उपाय है। इसके लिए आप ग्लिसरीन में चीनी मिलाकर हल्के हाथों से रगड़े। और 5 मिनट के लिए स्किन को छोड़ दें। इसके बाद पानी से हल्के हाथों से  धो लें। चेहरा एकदम साफ हो जाएगा।

5. गर्म पानी की भाप - अगर आप गरबा या फंक्शन में जा रहे हैं लेकिन आपके पास पार्लर जाने के लिए वक्त नहीं है तो गर्म पानी की भाप लें। 5 मिनट में आपका चेहरा ग्लो करने लगगे। चेहरा एकदम साफ हो जाएगा और स्पॉटलेस चेहरा दिखेगा।
ये भी पढ़ें
‘बाल अधिकारों’ की दुर्गति रोक सकता है सामाजिक ‘सुरक्षा का अधिकार’