0

देश में लगातार बढ़ रही कोरोना R वैल्‍यू, केरल और पूर्वोत्तर के राज्य दे रहे सबसे ज्यादा टेंशन

गुरुवार,जुलाई 29, 2021
0
1
नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए मेडिकल शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग के विद्यार्थियों के लिए आरक्षण का प्रावधान किया है।
1
2
नई दिल्ली। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने गुरुवार को लोकसभा में बिना किसी का नाम लिए आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की एक सांसद ने बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी (IT) संबंधित संसदीय समिति की बैठक में उनके लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।
2
3
भावनगर। गुजरात के भावनगर में सड़क पार करता हजारों हिरणों का ग्रुप सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग जमकर हिरणों के ग्रुप के फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हैं।
3
4
भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल की 12 वीं बोर्ड के नतीजों का एलान हो गया है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने सिंगल क्लिक से 12 वीं बोर्ड के नतीजों को ऑनलाइन जारी कर दिए। 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट में कोई भी स्टूडेंट फेल नहीं हुआ है। ...
4
4
5
नई दिल्ली। केरल में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में कोविड 19 की वजह से 31 जुलाई और 1 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।
5
6
नई दिल्ली। पेगासस जासूसी कांड समेत कई मामलों पर संसद में विपक्ष का हंगामा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस वजह से लोकसभा और राज्यसभा में कार्यवाही ठीक तरह से नहीं चल पा रही है।
6
7
नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद नहीं चलने देने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि सदन में किसान, महंगाई और पेगासस की बात होनी चाहिए और समय बर्बाद नही किया जाना चाहिए।
7
8
नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। लगातार दूसरे दिन देश में 40000 से ज्यादा नए मामले सामने आए। इसी तरह लगातार दूसरे दिन कोरोना के नए मरीजों की संख्या भी रिकवर मरीजों से ज्यादा रही।
8
8
9
नई दिल्ली। देश के कई राज्‍यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। महाराष्‍ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में बाढ़ से हालात बने हुए हैं। वहीं जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हो गई।
9
10
भारत और अमेरिका के विदेश मंत्रियों ने गुरुवार को दिल्ली में मुलाक़ात की। दोनों नेताओं ने कोविड महामारी, अफ़ग़ानिस्तान के हालात और द्विपक्षीय हितों के वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। जयशंकर और ब्लिंकेन की बातचीत में अफ़ग़ानिस्तान की सुरक्षा स्थिति सबसे ...
10
11
टोक्यो। भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने आखिरी तीन मिनट में 2 गोल करके रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 3-1 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
11
12
टोक्यो। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को तोक्यो ओलंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में ...
12
13
जम्मू। दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बादल फटने की घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लापता हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पहाड़ पर बादल फटने से सैलाब आ गया। अधिकारियों ने बताया कि बादल फटने से किश्तवाड़ के ...
13
14
मुंबई। महाराष्ट्र में पिछले सप्ताह हुई बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 213 हो गई, जिसमें केवल रायगढ़ जिले में लगभग 100 मौतें हुई है। राज्य सरकार ने यह जानकारी दी।
14
15
नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 महामारी और उसके प्रभावों से निपटने के लिए सहयोग और बढ़ाने पर दोनों पक्षों के बीच व्यापक चर्चा के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बुधवार को घोषणा की कि अमेरिका भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ...
15
16
नई दिल्ली। मोदी सरकार की ओर से बैंक ग्राहकों को बड़ी राहत दी गई है। केंद्रीय कैबिनेट ने बैंक डूबने की स्थिति में खाताधारकों को 90 दिन के अंदर 5 लाख रुपए तक की अपनी राशि हासिल करने की सुरक्षा देने को लेकर डीआईसीजीसी कानून में संशोधन के प्रस्ताव को ...
16
17
नई दिल्ली। एयरटेल ने 49 रुपए के शुरुआती प्रीपेड रिचार्ज को बंद कर दिया है। कंपनी ने प्रीपेड योजनाओं में संशोधन करते हुए शुरुआती कीमत में करीब 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी की।
17
18
जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के ऊपर बादल फटा है। मीडिया खबरों के मुताबिक बादल फटने से बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू पुलिस के कैंपों को भारी नुकसान पहुंचा है।
18
19
जम्मू। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में रात को बादलों ने जबरदस्त तबाही मचाई है। यह तबाही कितनी थी इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बादल फटने की तीन घटनाओं में 40 के करीब जो लोग लापता हुए थे उनमें से अभी तक सिर्फ 7 के ही शव मिल पाए हैं। कई मकान जमींदोज हो ...
19