मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. uttarakhand establishment day
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 24 दिसंबर 2021 (19:47 IST)

उत्तराखंड का स्थापना दिवस, सीएम धामी बोले-पीएम मोदी के विशेष लगाव से हो रहा है तेज विकास

उत्तराखंड का स्थापना दिवस, सीएम धामी बोले-पीएम मोदी के विशेष लगाव से हो रहा है तेज विकास - uttarakhand establishment day
देहरादून। उत्तराखंड का आज 21वां स्थापना दिवस है। उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर धामी समेत कई लोगों ने राज्यवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखंड तेजी से विकास की ओर अग्रसर हो रहा है।
 
सीएम धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और इसी को ध्यान में रखकर हमारी सरकार पिछले साढ़े चार सालों से लगातार कार्य कर रही है। मुख्य सेवक के रुप में मेरी पहली प्राथमिकता युवाओं की समस्याओं को दूर करने की रही है।
 
वर्ष 2000 से 2006 तक उत्तराखंड को उत्तरांचल के नाम से जाना जाता था। जनवरी 2007 में स्थानीय लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए इसका आधिकारिक नाम बदलकर उत्तराखंड कर दिया गया।
 
उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कू पर पोस्ट में कहा कि प्राकृतिक सुरम्यता व सुष्मिता से पूरित तथा सनातन संस्कृति के अनेक प्रतीकों को संजोए देवभूमि उत्तराखंड राज्य के स्थापना दिवस की सभी उत्तराखंड वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि यह रमणीय प्रदेश प्रगति-पथ पर निरंतर गति करता रहे।