उत्तराखंड में कांग्रेसी नेताओं ने किया महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

एन. पांडेय| Last Updated: रविवार, 7 नवंबर 2021 (21:34 IST)
देहरादून। लगातार बढ़ रही के विरोध में रविवार को उत्तराखंड के कांग्रेसी नेताओं ने प्रदेशभर में तमाम जगहों के पेट्रोल पंप पर एकत्र होकर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर किया। इसी क्रम में राजधानी देहरादून में भी राजपुर रोड स्थित पेट्रोल पंप पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सिर पर सिलेंडर रख अपना विरोध जताया।
हरीश रावत ने कहा कि महंगाई बेलगाम हो गई है और देशभर में लगातार यह बढ़ती जा रही है। हालांकि दीपावली के मौके पर राज्य सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दामों में थोड़ी कमी जरूर की है लेकिन वह सिर्फ एक राजनीति का हिस्सा है। साथ ही हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को यह सुझाव दिया गया है कि जल्द ही गैस सिलेंडर के कार्यालयों के बाहर भी महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया जाए।

गौर हो कि बीते कुछ दिनों से देशभर में महंगाई चरम सीमा पर है। आलम यह है कि डीजल और पेट्रोल के दाम अभी भी कई राज्यों में 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। तो वही, सिलेंडर और खाद्य तेल के दाम भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसको लेकर विपक्षी दल कांग्रेस प्रदेश भर में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है और केंद्र सरकार से यह मांग कर रही है कि डीजल पेट्रोल के साथ ही महंगाई पर लगाम लगाई जाए।



और भी पढ़ें :