मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Man arrested for trying to open plane door
Last Updated : सोमवार, 3 जून 2024 (15:38 IST)

Air India Express में विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश करने वाला गिरफ्तार

Air India Express में विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश करने वाला गिरफ्तार - Man arrested for trying to open plane door
मुंबई। मुंबई पुलिस (Mumbai police) ने 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने कोझिकोड से बहरीन जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की उड़ान में चालक दल के सदस्य पर कथित तौर पर हमला किया और विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की थी। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

 
सहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) पर विमान को आपात स्थिति में उतारा गया और आरोपी अब्दुल मुसविर नादुकांडी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि नादुकांडी केरल का रहने वाला है और उसने कोझिकोड से उड़ान भरने के बाद विमान के पिछले हिस्से में जाकर चालक दल के सदस्य के साथ कथित तौर पर मारपीट की और विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की।

 
अधिकारी ने बताया कि जब चालक दल के सदस्य उसे वापस उसकी सीट पर लाए तो उसने अन्य यात्रियों को अपशब्द कहे और उन पर हमला किया। उसने आपातकालीन द्वार खोलने की धमकी भी दी। सुरक्षा को लेकर संकट की स्थिति को देखते हुए विमान के पायलट ने सीएसएमआईए हवाई अड्डे पर विमान को आपात स्थिति में उतारा और सुरक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।
 
अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (जीवन को खतरे में डालने वाला कृत्य), 504 (शांति भंग करने के लिए उकसाना), 506 (आपराधिक धमकी) और 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) तथा विमान अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप में सीआरपीएफ जवान गिरफ्तार