0

अमेरिका में जन्मे अपने बच्चों के लिए वीजा की मांग कर रहे हैं भारतीय

शुक्रवार,जून 5, 2020
0
1
वॉशिंगटन। अमेरिका इस सप्ताह 161 भारतीय नागरिकों को वापस भेजेगा। इनमें से अधिकतर गैरकानूनी तरीके से मैक्सिको से लगी दक्षिणी सीमा से देश में दाखिल हुए थे। विशेष विमान में उन्हें पंजाब के अमृतसर ले जाया जाएगा।
1
2
नई दिल्ली। केंद्र सरकार देशभर में लागू लॉकडाउन (बंद) समाप्त होने के बाद खाड़ी देशों एवं अन्य क्षेत्रों में फंसे हजारों भारतीयों को वापस लाने के लिए नौसेना के पोतों के बेड़े के अलावा सैन्य एवं वाणिज्यिक विमानों को तैनात करने की वृहद योजना पर काम कर ...
2
3
लंदन। ब्रिटेन में भारतीय समुदाय कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित होने वाले समूहों में शामिल है। इंग्लैंड के अस्पतालों में कोविड-19 की वजह से हुई मौतों के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यह जानकारी सामने आई है।
3
4
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह देश में आव्रजन को अस्थायी रूप से निलंबित करने के अपने कार्यकारी आदेश के तौर पर अगले 60 दिन के लिए नए ग्रीन कार्ड जारी करने या वैध स्थायी निवास की अनुमति देने की प्रक्रिया पर रोक लगा रहे हैं।
4
4
5
गैर-सरकारी संस्थान है हिंदी यूएसए, जो सबसे बड़ा हिंदी भाषा सिखाने वाला संस्थान है | हाल ही में इस संस्थान ने उत्तरी ब्रुन्सविक पुलिस विभाग को हाथ से बने मास्क दिए हैं | पुलिस विभाग ने 60 मास्क की डिलीवरी की पुष्टि करते हुए संस्थान के सदस्यों को सोशल ...
5
6
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कांचिबोटला के निधन पर बुधवार को शोक जताया और कहा कि उन्हें उनके उल्लेखनीय काम के लिए हमेशा याद किया जाएगा।
6
7
वॉशिंगटन। अमेरिका अभी तक भारत से अपने 1,300 नागरिक वापस ला चुका है लेकिन विश्व में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में सामने आने के बाद अब बाकी नागरिकों को यहां लौटने से डर लग रहा है।
7
8
वॉशिंगटन। भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक उड़ानों पर लगाई गई हफ्तेभर की रोक के 22 मार्च को प्रभावी होने के साथ ही अमेरिका में भारतीय दूतावास ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपने नागरिकों को सुरक्षित एवं पृथक रहने की सलाह दी है।
8
8
9
न्यूयॉर्क। पैसा लेकर लोगों को अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश कर ने वाले लोगों को लाने ले जाने के आरोप में एक भारतीय उबर चालक को 1 साल कारावास की सजा सुनाई गई है।
9
10
वॉशिंगटन। अमेरिकी प्रांत इंडियाना में स्थित एक शीर्ष विश्वविद्यालय के परिसर से 21 वर्षीय भारतीय मूल की एक छात्रा का शव बरामद किया गया है। वह 21 जनवरी से लापता थी। जेरी के रिश्तेदार केरल में रहते हैं। अधिकारियों ने उसके खतरे में होने को मानते हुए ...
10
11
न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डे ब्लासियो ने भारतीय मूल की 2 महिला वकीलों को आपराधिक और दीवानी अदालतों में न्यायाधीश नियुक्त किया है। न्यायाधीश अर्चना राव को आपराधिक अदालत में और न्यायाधीश दीपा अंबेकर (43) को दीवानी अदालत में नियुक्त किया गया ...
11
12
वॉशिंगटन। भारत के 2,27,000 से ज्यादा लोग अमेरिका में परिवार प्रायोजित ग्रीन कार्ड या वैध स्थायी निवास की अनुमति मिलने की कतार में हैं। नए जारी हुए आधिकारिक आंकड़े में यह जानकारी सामने आई है। फिलहाल परिवार प्रायोजित ग्रीन कार्ड के लिए करीब 40 लाख लोग ...
12
13
न्यूयॉर्क। अमेरिका में अवैध रूप से घुसने की कोशिश के आरोप में अमेरिकी गश्त अधिकारियों ने 5 भारतीयों को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
13
14
वॉशिंगटन। अमेरिका में काम करने के लिए एच-1बी वीजा के आवेदन शुल्क के तौर पर अब 10 डॉलर ज्यादा चुकाने होंगे। अमेरिका ने अपनी संशोधित चयन प्रक्रिया के तहत इस संबंध में घोषणा की।
14
15
न्यू जर्सी। माहेश्वरी समाज उत्तरी अमेरिका में सब जगह फैल गया है। 2 नवंबर को नॉर्थ ईस्ट में माहेश्वरी चैप्टर ने न्यू जर्सी में अपना दीपावली मिलन समारोह मनाया, जिसमें बड़ी संख्या में समाजजनों ने हिस्सा लिया।
15
16
वॉशिंगटन। अमेरिका में दिन दहलाने वाला अपराध का मामला सामने आया है। यहां शंकर नागप्पा हांगुड़ नाम के भारतीय मूल के एक व्यक्ति को 4 लोगों की हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्‍तार किया है।
16
17
वॉशिंगटन। अमेरिका ने स्वास्थ्य बीमा और चिकित्सा संबंधी अपने खर्चों का वहन नहीं उठा सकने वाले अप्रवासियों को वीजा नहीं देने का निर्णय लिया है। यह नियम 3 नवंबर से प्रभावी हो जाएगा। यह कदम अप्रवासियों के अमेरिकी स्वास्थ्य सेवा पर बोझ बनने से बचने के ...
17
18
ह्यूस्टन। अमेरिका के टेक्सास राज्य में एक सनसनीखेज घटनाक्रम में भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी की ट्रैफिक सिग्नल पर गोली मार कर हत्या कर दी गई।
18
19
Friends of MP (न्यूयॉर्क-न्यूजर्सी) की पांचवीं वार्षिक पिकनिक का आयोजन शनिवार 21 सितंबर को पेन्निंगटन (न्यूजर्सी) में किया गया। इस वार्षिक आयोजन में मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों के 300 के लगभग एनआरआई ने हिस्सा लिया। ये सभी लोग अमेरिका के 5 राज्यों से ...
19