बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Israel hamas war updates live updates
Written By
Last Updated : सोमवार, 9 अक्टूबर 2023 (00:30 IST)

Israel-Hamas conflict : 30 इसराइलियों को बनाया बंधक, 4 अमेरिकी नागरिकों की मौत, (Live Updates)

Israel-Hamas conflict : 30 इसराइलियों को बनाया बंधक, 4 अमेरिकी नागरिकों की मौत, (Live Updates) - Israel hamas war updates live updates
Israel-Hamas conflict : फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास ने शनिवार (7 अक्टूबर 2023) को इजराइल पर हमला कर दिया। इसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ युद्ध का ऐलान किया। फिलहाल हमास के लड़ाकों और इजराइली सेना के बीच जंग जारी है। युद्ध से जुड़ा हर अपडेट-


12:29 AM, 9th Oct
फिलीस्तीनी चरमपंथी समूह ‘इस्लामिक जिहाद’ ने गाजा में 30 इजराइली नागरिकों को बंधक बनाने का दावा किया। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक खबरों से इजराइल के खिलाफ हुए हमलों में कम से कम चार अमेरिकी नागरिकों के मारे जाने के संकेत मिले। 

07:50 PM, 8th Oct
इजराइल से जंग के बीच हमास ने किया ये बड़ा ऐलान
इजराइली सेना के लगातार जवाब के बाद चरमपंथी समूह हमास का एक और चौंकाने वाला बयान सामने आया है। हमास ने घोषणा की है कि युद्ध तेज होगा और वेस्ट बैंक और लेबनान तक फैल जाएगा।

07:49 PM, 8th Oct
न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, इजराइल की सुरक्षा कैबिनेट ने कहा कि देश युद्ध में है। कैबिनेट को अहम सैन्य कदम उठाने के लिए अधिकृत किया गया है।

04:25 PM, 8th Oct
गाजा पर इसराइल के हमले में हमास के 400 आतंकी ढेर। इसराइल का दावा- हमास के कई नागरिकों को बनाया बंधक। हमास ने गाजा में थाइलैंड के 11 नागरिकों को बंधक बनाया।

12:04 PM, 8th Oct
इसराइल का दावा- हमास के हमलों के बीच उत्तर से लेबनान ने भी दागे रॉकेट। यह हमले सीरिया और इसराइल सीमा के बीच गोलन हाइट्स के करीब किए गए।
 

11:48 AM, 8th Oct
अभिनेत्री नुसरत भरूचा का पता चल गया है। वे पूरी तरह सुरक्षित हैं। अभिनेत्री तेल अवीव एयरपोर्ट पर पहुंच गई हैं। उनके साथ कुछ अन्य भारतीय भी हैं। हमले के बाद सभी को सुरक्षा प्रदान की गई है। सभी को सुरक्षित बेसमेंट में रखा गया था। अभिनेत्री नुसरत भरूचा अब दुबई के रास्ते मुंबई लौटेंगी, क्योंकि कोई डायरेक्ट फ्लाइट उपलब्ध नहीं है। उनके आज शाम या रात तक भारत पहुंचने की उम्मीद है।

09:27 AM, 8th Oct
इसराइल पर हमास के हमले में 300 से अधिक की मौत हो गई जबकि 1500 घायल हुए हैं। इधर इसराइल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पर हमला कर दिया। इस कार्रवाई में 232 लोग मारे गए और 1700 से ज्यादा घायल हुए।

09:25 AM, 8th Oct
इसराइल के हमास पर हमले के बाद ही वहां हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। हमास लगातार तेल अवीव पर मिसाइलें दाग रहा है। इस बीच फिल्म अभिनेत्री नुसरत भरूचा इसराइल में फंस गईं हैं। वह हाइफा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भाग लेने इसराइल गईं थीं। उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

09:23 AM, 8th Oct
इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के आतंकियों को चेतावनी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमास के हर ठिकानों को ध्वस्त कर देंगे। शहरों को मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के लोगों से कहना चाहता हूं कि शहर अभी छोड़ दो क्योंकि हम ताबड़तोड़ कार्रवाई करेंगे।

09:22 AM, 8th Oct
भारत आज चेन्नई में विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से है। डेंगू की वजह से मैच में शुभमन गिल का खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टीम इंडिया को मैच के लिए शुभकामनाएं दी।
ये भी पढ़ें
BJP के सोशल मीडिया मंच एक्स पर हुए 2.1 करोड़ फॉलोअर