गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Encounter with terrorists in Kashmir
Last Updated :जम्मू , बुधवार, 13 सितम्बर 2023 (22:19 IST)

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़, कर्नल, मेजर एवं DSP ने दिया सर्वोच्च बलिदान

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़, कर्नल, मेजर एवं DSP ने दिया सर्वोच्च बलिदान - Encounter with terrorists in Kashmir
Encounter with terrorists in Kashmir : जम्मू-कश्मीर में 24 घंटों के भीतर अनंतनाग में सेना के एक कर्नल व मेजर रैंक के अधिकारियों और पुलिस के एक डीएसपी समेत 5 सैनिक शहीद हो गए हैं। इनमें से 2 जवान राजौरी की मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं, जहां 2 आतंकियों को मार गिराया गया है।

सेना प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। जिले के कोकरनाग हलूरा गंडूल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हो रही है। राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग कर्नल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी समेत तीन अफसर शहीद हो गए हैं। शहादत पाने वालों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह मेजर आशीष और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट के रूप में हुई है।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने अनंतनाग के कोकरनाग के हलूरा गंडूल इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी तो वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी के दौरान सेना के दो अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी को गोली लग गई। तीनों घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रवक्ता का कहना था कि जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी की, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी की पुष्टि की।

दूसरी ओर राजौरी में कल से चल रही मुठभेड़ में आज दूसरे दिन एक और आतंकी को मार गिराया गया है जबकि एक एसपीओ की भी जान चली गई। इस मुठभेड़ में दो दिनों में दो आतंकी मारे गए हैं और दो जवान शहीद हो चुके हैं।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राजौरी जिले में गोलीबारी में एक और आतंकवादी और एक पुलिस एसपीओ मारा गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कुल मिलाकर दो आतंकवादी, सेना का एक जवान और एसपीओ मारे गए।

जम्मू के पीआरओ (रक्षा) लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि भारतीय सेना और जेकेपी 7 सितंबर से दो आतंकवादियों पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि 12 सितंबर को भारी गोलीबारी में जिले के नारला इलाके में एक आतंकवादी की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि चुनौतीपूर्ण मौसम और इलाके के बावजूद आज दूसरे आतंकवादी को मार गिराया गया। प्रवक्ता के बकौल, महत्वपूर्ण जंगी भंडार जब्त कर लिए गए हैं। इस मुठभेड़ में 63 आरआर का एक जवान और एक एसपीओ भी मारा गया। सेना के एक कुत्ते ने भी अपनी जान दे दी। प्रवक्ता का कहना था कि ऑपरेशन जारी है।