0

मणिपुर में किसी पार्टी को नहीं मिला बहुमत

शनिवार,मार्च 11, 2017
0
1
मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला। यहां सबसे बड़े दल के रूप में कांग्रेस उभरी है। हालांकि वह बहुमत से काफी दूर है। उसे सरकार बनाने के लिए अन्य दलों से सहयोग लेना होगा।
1
2
इम्फाल। मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम सिंह ने भाजपा के एल. बसंत सिंह को 10,400 मतों से पराजित कर थोउबाल सीट पर जीत हासिल की। इस सीट से चुनाव लड़ रहीं मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला को महज 90 मत मिले। राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर ...
2
3
नई दिल्ली। भाजपा के लिए यह खुशखबर हो सकती है। एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को मणिपुर में 25 से 31 सीटें मिल सकती हैं। हालांकि यह आंकड़ा बहुमत से दूर है, लेकिन यदि ऐसा हुआ तो असम के बाद मणिपुर उत्तर-पूर्व का ऐसा राज्य होगा जहां भाजपा सरकार बना सकती
3
4
इंफाल। मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 38 सीटों के लिए शनिवार को 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। मतदान प्रतिशत 80 से अधिक भी हो सकता है।
4
4
5
नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को मणिपुर भाजपा के संबंधित पदाधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने के आदेश दिए। यह आदेश प्रमाणन समिति से समुचित अनुमति लिए बिना एक विज्ञापन को प्रकाशित करवाने के खिलाफ दिए गए हैं।
5
6
नई दिल्ली। मणिपुर विधानसभा के लिए 4 मार्च को होने वाले चुनाव के पहले चरण में कुल 54 करोड़पतियों का भविष्य भी दांव पर लगा है, जबकि 8 उम्मीदवारों ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले होने की घोषणा की है।
6
7
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में मणिपुर में एक रैली को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले 15 सालों में मणिपुर के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा को सेवा करने का एक ...
7
8
इंफाल। मणिपुर में भी अन्य कई राज्यों की तरह चुनाव में राजनीतिक दलों के लिए उनके मुस्लिम वोट बैंक का महत्व रहता है। मणिपुर में मुस्लिम समुदाय राज्य के कुल मतदाताओं का करीब 9 प्रतिशत है।
8
8
9
इम्फाल। मणिपुर में 4 और 8 मार्च को 2 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने यहां अपने-अपने स्‍तर पर मतदाताओं को लुभाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।
9
10
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला की पार्टी को चंदे के तौर पर 50,000 रुपए दिए। इरोम मणिपुर से चुनाव लड़ रही हैं।
10
11
इम्फाल। पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में 3 महीने से भी अधिक समय से आर्थिक नाकेबंदी चल रही है और विधानसभा चुनावों में यह केंद्र की भाजपा सरकार के सामने सबसे बड़ा सिरदर्द है कि इसे किस तरह समाप्त कराया जा सके ताकि राज्य में स्थिति सामान्य हो सके। इसका ...
11
12
नई दिल्ली। कांग्रेस ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए सभी साठ सीटों पर शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी, जिनमें मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह को थाउबल निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है।
12
13
नई दिल्ली। मणिपुर विधानसभा के इस साल मार्च माह में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इन 31 उम्मीदवारों में से 20 के नामों की घोषणा चुनाव के पहले चरण के लिए की गई है, जो 4 मार्च को होना है जबकि बाकी 11 ...
13
14
नई दिल्ली। मणिपुर विधानसभा की कुल 60 सीटों में से हर निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या 1 लाख से कम है। मणिपुर विधानसभा के लिए 2 चरणों में मतदान 4 और 8 मार्च को होगा जबकि चुनाव परिणाम 11 मार्च को घोषित होंगे।
14