सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. BJP big setback in Madhya Pradesh civic elections
Written By Author विकास सिंह
Last Updated : बुधवार, 20 जुलाई 2022 (17:05 IST)

कटनी में भाजपा की बागी प्रीति सूरी बनी महापौर, मुरैना और रीवा में कांग्रेस का कब्जा, रतलाम, देवास में खिला कमल

कटनी में भाजपा की बागी प्रीति सूरी बनी महापौर, मुरैना और रीवा में कांग्रेस का कब्जा, रतलाम, देवास में खिला कमल - BJP big setback in Madhya Pradesh civic elections
भोपाल। मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पांच नगर निगम में से भाजपा सिर्फ 2 पर जीत हासिल कर सकी है। वहीं कांग्रेस ने 2 नगर निगमों पर अपना कब्जा जमाया है। विंध्य की रीवा नगर निगम पर 23 साल बाद कांग्रेस ने कब्जा जमाया है,वहीं रतलाम में भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल चुनाव जीत गए हैं। इसके साथ भाजपा ने देवास महापौर पद पर भी जीत हासिल की है। जबकि कांग्रेस ने रीवा के साथ मुरैना में भी जीत हासिल की है। सबसे चौंकाने वाले नतीजे कटनी नगर निगम के रहे है जहां भाजपा की बागी प्रीति सूरी ने जीत हासिल की हैं। 
 
रीवा नगर निगम पर कांग्रेस का कब्जा- दूसरे चरण में कांग्रेस ने बड़ा उलटफेर करते हुए विध्य के सबसे बड़े जिला रीवा पर अपना कब्जा जमा लिया है। रीवा में कांग्रेस उम्मीदवार अजय मिश्रा बाबा ने बड़ी जीत हासिल की है।रीवा नगर निगम पर 23 साल से भाजपा का कब्जा था। कांग्रेस उम्मीदवार अजय मिश्रा रीवा में कांग्रेस के तीन बार से पार्षद रहे है। रीवा में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम और पूर्व मंत्री और भाजपा के सीनियर राजेंद्र शुक्ला की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। चुनाव परिणाम में भाजपा को राजेंद्र शुक्ला का वार्ड भी हार गई है। 
मुरैना में कांग्रेस की जीत- वहीं चंबल में आने वाले मुरैना नगर निगम में कांग्रेस की शारदा सोलंकी ने जीत हासिल की है। मुरैना में कांग्रेस के महापौर की जीत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। मुरैना में कांग्रेस उम्मीदवार शारदा सोलंकी ने मीना जादव को हराया है।

कटनी में बड़ा उलटफेर, भाजपा की बागी जीती- वहीं भाजपा के दिग्गजों के प्रभाव वाले कटनी नगर निगम में भी भाजपा को बड़ा झटका लगा है। कटनी में भाजपा की बागी और निर्दलीय उम्मीदवार प्रीति सूरी ने भाजपा उम्मीदवार को 5 हजार से अधिक वोटों से हराया है।  

रतलाम और देवास में भाजपा- वहीं 5 नगर निगमों में केवल रतलाम और देवास में भाजपा उम्मीदवार बढ़त बनाए है। रतलाम में भाजपा उम्मीदवार प्रहलाद पटेल और देवास में भाजपा उम्मीदवार गीता अग्रवाल ने जीत हासिल की है।