0

प्रणब मुखर्जी ने बजट पर चर्चा की

सोमवार,मई 25, 2009
0
1
मुंबई। उत्तरी मध्य मुंबई की सांसद प्रिया दत्त ने रविवार को कहा कि शहर में कांग्रेस द्वारा अन्य दलों का सूपड़ा साफ कर देने से महानगर के लोगों के प्रति उनकी पार्टी की जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता बढ़ गई है।
1
2
पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के लिए संप्रग सरकार में मंत्री बनना कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि वे अपना समय पार्टी को पुनर्जीवित करने में लगाना चाहते हैं। हाल में ही संपन्न लोकसभा चुनाव में पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।
2
3
नई दिल्ली। कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की लगातार दूसरी सरकार में फिर कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले कमलनाथ ने स्वर्गीय संजय गाँधी के सौजन्य से राजनीति में प्रवेश किया था।
3
4
नई दिल्ली। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने इस बार के चुनाव में पश्चिम बंगाल में जबरदस्त सफलता हासिल की। उन्हें मनमोहन के नेतृत्व में संप्रग की दूसरी सरकार में रेलमंत्रालय सौंपा गया है।
4
4
5
नई दिल्ली। कृषि, नागरिक आपूर्ति और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में दोबारा लौटे राकांपा नेता शरद पवार के लिए सत्ता के गलियारों में लौटना कोई नई बात नहीं है। 68 वर्षीय मराठा नेता कभी विधानसभा या लोकसभा चुनाव नहीं हारे।
5
6
नई दिल्ली। पल्लानिअप्पन चिदंबरम की छवि एक अच्छे आर्थिक प्रशासक की रही, लेकिन गृहमंत्री के रूप में अपने संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान वे एक मजबूत इरादे वाले व्यक्ति के रूप में उभरे। इसी का नतीजा है कि उन्हें संप्रग की दूसरी सरकार में गृहमंत्री का ...
6
7
नई दिल्ली। मनमोहन सरकार में विदेशमंत्री बनाए गए एसएम कृष्णा के बारे में कहा जा रहा था कि उनका राजनीतिक सफर ठहर गया है, लेकिन 76 वर्षीय कृष्णा ने सक्रिय राजनीति में लौट कर तमाम अटकलों को विराम दे दिया।
7
8
नई दिल्ली। प्रणब मुखर्जी को 1984 में दुनिया के शीर्ष पाँच वित्त मंत्रियों की सूची में स्थान दिया गया था और अब यह वरिष्ठ राजनीतिज्ञ एक बार फिर देश के वित्त मंत्री पद की कमान संभाल रहा है।
8
8
9
नई दिल्ली। भारतीय राजनीति के मंच पर 1960 के उतरार्ध में कदम रखने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुदिनी जयपाल रेड्डी शानदार एवं प्रतिष्ठित सार्वजनिक जीवन वाले जीवट राजनेता है।
9
10
भुवनेश्वर। उड़ीसा के भद्रक संसदीय क्षेत्र से छठी बार सांसद बने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अर्जुन चरण सेठी बीजू जनता दल संसदीय दल के लोकसभा में नेता बने रहेंगे।
10
11
नई दिल्ली। कपिल सिब्बल खुद को पेशे से वकील और दुर्घटनावश राजनीतिक कहलाना पसंद करते हैं। लेकिन दुर्घटनावश बने इस राजनीतिक ने खबरों में नहीं रहने वाले वाले विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय को सुर्खियों में लाकर काफी महत्वपूर्ण बना दिया।
11
12
नई दिल्ली। आनंद शर्मा को कैबिनेट में स्थान मिलना कांगेस को उनकी सेवाओं विशेषकर चुनाव रणनीति में उनके योगदान का बहुप्रतीक्षित तोहफा है। हिमाचल प्रदेश के 56 वर्षीय इस नेता ने पार्टी में कई बार अपनी उपयोगिता को साबित किया है। कांगेस के चुनाव प्रचार को ...
12
13
नई दिल्ली। केन्द्र सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले पिछड़ी जाति के अग्रणी कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में अर्जित की गई प्रशासनिक कार्यकुशलता के बल पर केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में जगह बनाई है।
13
14
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के संकटमोचक माने जाने वाले गुलाम नबी आजाद ने अपने राजनीतिक सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, जिसकी शुरुआत 1973 में जम्मू-कश्मीर में बाहलेसा की पार्टी इकाई के ब्लॉक सचिव के रूप में हुई।
14
15
नई दिल्ली। केन्द्र की डॉ. मनमोहनसिंह की सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल होने वाले राजस्थान प्रदेश कांगेस अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने दिसंबर में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में एक वोट से पराजित होने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी और जनादेश को ...
15
16
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता वायलार रवि ने अपनी सांगठनिक कुशलता के बूते तेजतर्रार छात्रनेता से मनमोहनसिंह सरकार में केंद्रीय मंत्री तक का सफर बखूबी तय किया।
16
17
नई दिल्ली। कांग्रेस के जीवंत चेहरों में से एक अंबिका सोनी ने कई मौकों पर अपनी उपयोगिता साबित की है और इस प्रक्रिया में उन्होंने अपनी एक अच्छी छवि भी बनाई है।
17
18
नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बिजॉय कृष्ण हांडिक को कैबिनेट का दर्जा देकर उन्हें उनका बहुप्रतीक्षित पुरस्कार दिया गया है।
18
19
नई दिल्ली। मृदुभाषी और सुर्खियों से परे रहने वाले केरल के सांसद एके एंटनी उन चंद लोगों में हैं, जिनकी केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह निश्चित थी। उन्हें एक बार फिर रक्षामंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है।
19