दिल्ली में कब तक रहेगा लॉकडाउन? CM अरविंद केजरीवाल ने दिया यह जवाब

पुनः संशोधित गुरुवार, 6 मई 2021 (00:50 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि प्रदेश सरकार शहर में (कोविड-19) की स्थिति के आधार पर को जारी रखेगी।
ALSO READ:
कमांडो बल एनएसजी में कोरोना से पहली मौत, वेंटिलेटर मिलने में देरी का आरोप
केजरीवाल ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए राजेंद्र नगर स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद कहा कि 'हम शहर में कोरोना की स्थिति के आधार पर लॉकडाउन को जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि इस समय दिल्ली के लोग खुद की वायरस को फैलने से रोकने के लिए खुद को लॉकडाउन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की आपूर्ति के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि स्थिति कुछ दिनों में सुधरेगी।
उन्होंने दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति का उल्लेख करते हुए कहा कि कोविड -19 के मरीजों का इलाज करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज ऑक्सीजन की उपलब्धता है, लेकिन दिल्ली में, हम ऑक्सीजन की कमी जूझ रहे हैं। जब भी किसी मरीज का ऑक्सीजन स्तर तुरंत नीचे चला जाता है तो उस व्यक्ति को ऑक्सीजन मिलना चाहिए। पिछले कई दिनों से हम ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। दिल्ली सरकार इस मामले पर केंद्र सरकार के साथ काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से समझते है कि केंद्र सरकार पर पूरे देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि केंद्र सरकार दिल्ली को आवश्यक ऑक्सीजन का अपना कोटा प्रदान करेगी। इस कठिन समय में हमें सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय से भी बड़े पैमाने पर समर्थन मिला है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :