चीन में फिर बढ़े वायरस के मामले, हेबेई प्रांत ने बढ़ाई पाबंदी

Last Updated: सोमवार, 18 जनवरी 2021 (15:56 IST)
बीजिंग। संक्रमण के बढ़ते मामलों से जूझ रहे के एक प्रांत ने एक बार फिर से शादी, अंतिम संस्कार और अन्य पारिवारिक आयोजनों पर लोगों के जुटने को लेकर कड़ी पाबंदी लागू की है और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपराधिक आरोप के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है।
उच्च सुरक्षा वाले हेबेई प्रांत के उच्च न्यायालय द्वारा जारी किए गए नोटिस में विवरण नहीं दिया गया लेकिन यह कहा गया है कि संक्रमण के और प्रसार को रोकने के लिए सभी तरह के आयोजनों के नियमन का काम किया जा रहा है।
हेबेई में हाल के महीनों में चीन में संक्रमण के सबसे गंभीर मामले सामने आए हैं और फरवरी में लूनर न्यू ईयर के अवकाश के दौरान संक्रमण के और प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के बीच ये नए उपाय लागू किए गए हैं। अधिकारियों ने नागरिकों से यात्रा न करने के साथ ही स्कूलों को एक हफ्ते पहले ही बंद करने के आदेश दिए तथा बड़े पैमाने पर जांच भी की जा रही है।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचसी) ने सोमवार को कहा कि हेबेई में 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 54 और मरीज सामने आए हैं जबकि उत्तरी प्रांत जिलिन में 30 मरीज और हीलोगजियांग में 7 नए मरीज मिले हैं। बीजिंग में संक्रमण के 2 नए मरीज मिले और शहर की अधिकतर इमारतों व आवासीय परिसरों में प्रवेश से पहले संक्रमित नहीं होने का प्रमाण-पत्र दिखाए जाने की जरूरत है। (भाषा)



और भी पढ़ें :