वर-वधू ने PPE किट पहनकर लिए सात फेरे, दूल्हा था कोरोना की चपेट में

Last Updated: मंगलवार, 27 अप्रैल 2021 (21:40 IST)
रतलाम। के में 28 वर्षीय एक दूल्हे के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद वर-वधू ने पहनकर शादी रचाई। यह जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। यह घटना रतलाम के इंदिरा नगर के एक सामुदायिक भवन में 26 अप्रैल को हुई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
ALSO READ:
रुला देंगी कोरोना काल की ये कहानियां : किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार...



नायब तहसीलदार नवीन गर्ग ने बताया कि सोमवार को प्रशासन को सूचना मिली थी कि कोरोना पॉजिटिव लड़के की शादी की जा रही है। इस पर प्रशासन की टीम ने तत्काल मौके पर जाकर पर आपत्ति जताई। गर्ग ने बताया कि वर-वधू के परिजनों ने उनसे शादी न रुकवाने की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद प्रशासनिक दल ने बड़े अधिकारियों से चर्चा कर वर-वधू को पीपीई किट पहनाने सहित कोरोना के प्रोटोकाल का पालन कराते हुए इस शादी को संपन्न कराने की अनुमति दी।




उन्होंने कहा कि इस शादी में वर-वधू सहित कुल 10 लोग मौजूद थे। गर्ग ने बताया कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दूल्हे को निषिद्ध क्षेत्र में रहना था। उसके द्वारा निषिद्ध क्षेत्र से बाहर आने की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इसके बाद उस पर पुलिस द्वारा प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने का प्रकरण दर्ज किया जा सकता है।
एक अधिकारी ने बताया कि रतलाम के परशुराम विहार कॉलोनी निवासी इंजीनियर आकाश वर्मा (28) की शादी स्थानीय महेश नगर निवासी संजना वर्मा (25) से 26 अप्रैल को होना तय था, लेकिन 19 अप्रैल को आकाश की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे घर पर क्वारंटाइन किया गया था, लेकिन पारिवारिक कारणों से दूल्हा-दुल्हन के परिवारों ने शादी न टालने का फैसला लिया और एक सामुदायिक भवन में शादी की रस्में पूरी की। (भाषा)



और भी पढ़ें :