क्या नरेन्द्र मोदी को न्योता भेजेंगे इमरान खान?

Last Updated: गुरुवार, 26 जुलाई 2018 (15:31 IST)
पाकिस्तान के आम चुनावों पर जितनी नजर दूसरे देशों की है उससे कहीं ज्यादा भारत की है। क्योंकि पड़ोसी देश की हर बड़ी घटना का असर भारत पर भी होता है। अब पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान की 'सियासी कप्तान' के रूप में भी ताजपोशी तय है, ऐसे में भारतीय राजनीतिक दलों से लेकर मीडिया तक निगाह पाकिस्तान पर लगी हुई है।

जिन लोगों को नरेन्द्र मोदी की प्रधानमंत्री के रूप में ताजपोशी याद है, उनके मन में अब एक सवाल कुलबुलाने लगा है कि क्या भी अपनी ताजपोशी के जलसे में भारत के प्रधानमंत्री को शामिल होने के लिए न्योता भेजेंगे? हालांकि अभी इस मामले में अटकलें ही लगाई जा सकती हैं, लेकिन जानकारों का मानना है कि इमरान मोदी को न्योता भेज सकते हैं।

यह भी परिस्थितियों पर ही निर्भर करेगा कि नरेन्द्र मोदी पड़ोसी देश के न्योते को किस तरह लेते हैं। हालांकि मोदी अपने कदमों से सबको चौंकाते हैं। अफगानिस्तान से लौटते समय अचानक पाकिस्तान में नवाज शरीफ के घर पहुंचकर उन्होंने सबको चौंका दिया था। तब पूरी दुनिया में मोदी ने सुर्खियां बटोरी थीं।

अब इमरान यदि मोदी को बुलावा भेजते हैं तो पूरी दुनिया की नजर मोदी के कदम पर रहेगी। वे खुद पाकिस्तान जाएंगे या फिर अपने किसी सहयोगी मंत्री को वहां भेजेंगे। या फिर कोई भी नहीं जाएगा। यह तो आने वाले कुछ दिनों में ही पता चल पाएगा।



और भी पढ़ें :