गुरुवार, 28 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Man arrested for making fake call about Prime Minister
Written By
पुनः संशोधित: गुरुवार, 6 अक्टूबर 2022 (21:35 IST)

पुणे : व्यक्ति ने पुलिस को फोन कर कहा- फ्लैट में रची जा रही प्रधानमंत्री को मारने की साजिश, गिरफ्तार

पुणे (महाराष्ट्र)। पुणे में 38 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस नियंत्रण कक्ष में फर्जी फोन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। व्यक्ति ने फोन पर कथित तौर पर दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने और पुणे और मुंबई रेलवे स्टेशनों पर बम विस्फोट करने की साजिश एक फ्लैट में रची जा रही है।

एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि आरोपी अवसाद से पीड़ित है और अपने फ्लैट के ऊपर के फ्लैट में रह रहे बच्चों के शोर से परेशान था। वह पड़ोसी पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम क्षेत्र के देहू रोड इलाके का निवासी है।

अधिकारी ने कहा कि चार अक्टूबर को उसने आपातकालीन नंबर 112 पर फोन किया और फ्लैट में रहने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस को फर्जी फोन किया। देहू रोड पुलिस थाना के एक अधिकारी ने कहा, 112 आपातकालीन लाइन पर मनोज हंसे का फोन आया। उसने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को मारने और पुणे और मुंबई रेलवे स्टेशनों पर बम विस्फोट करने की साजिश रची जा रही है।

पुलिस की जांच से पता चला कि यह एक फर्जी कॉल थी। उन्होंने कहा कि आरोपी अवसाद की स्थिति में था और अपने ऊपर के फ्लैट से होने वाले शोर से परेशान था। उन्होंने कहा, आरोपी का पुलिस टीम के साथ विवाद भी हुआ।

पुलिस ने कहा कि हमने उसे भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 177 (गलत सूचना देने), 353 (लोक सेवक को उसकी ड्यूटी करने में बाधा डालने के लिए हमला या आपराधिक बल प्रयोग) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत गिरफ्तार किया है।
Edited by Chetan Gour (इनपुट भाषा)