200 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन

पुनः संशोधित बुधवार, 28 अप्रैल 2021 (17:23 IST)
मोबाइल कंपनियां स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक फीचर ला रही है। अब खबरें हैं कि Xiaomi
200 मेगापिक्सल सेंसर वाले एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है। Samsung भी कथित तौर पर अपने स्मार्टफोन्स के लिए 200 मेगापिक्सल ISOCELL कैमरा सेंसर पर काम कर रही है।
Digital Chat Station और
Weibo (via ITHome) ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। हालांकि ने इसकी कोई पुष्यि नहीं की है। गिज्मोचाइना ने एक रिपोर्ट के हवाले बताया है कि ऐसा माना जा रहा है कि यह सेंसर सैमसंग से लिया जाएगा और इसमें 0.64यूएम यूनिट पिक्सल होने की उम्मीद है।

हाल ही में इंडस्ट्री के एक विख्यात जानकार ने खुलासा किया था कि दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज कंपनी सैमसंग इस साल कंपनी के आईएसओसेल के तहत एक नया इनोवेटिव सेंसर लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर होगा.
सैमसंग ने यह भी संकेत दिया है कि वह Galaxy S21 Ultra में दिए गए 108 मेगापिक्सल सेंसर से भी कहीं अधिक क्षमता वाला 200 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर विकसित कर रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कंपनी की ओर से आगामी Galaxy S22 सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नए 200 मेगापिक्सल सेंसर का उपयोग किए जाने की संभावना है। यह कंपनी के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन का भी एक हिस्सा हो सकता है।



और भी पढ़ें :