लाल किताब राशिफल 2021 : कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा अगला वर्ष

kark rashi 2020
वर्ष 2020 तो दुनियाभर के लोगों को दुख करने वाला सिद्ध हुआ, परंतु अब लोगों को नए वर्ष से बहुत आशा है। हालात सामान्य होंगे और लोग फिर से पहले की तरह जीने लगेंगे। उम्मीदों से भरे इस वर्ष में लाल किताब के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहेगा यह वर्ष इस बारे में बहुत ही संक्षिप्त रूप से जानिए कर्क राशि के बारे में।
कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के लिए 2021 वर्ष में पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पिछला वर्ष आपका बेहतर गुजरा है परंतु अब आने वाले वर्ष से ज्यादा अपेक्षा ना रखें। आप अपने कर्म पर भरोसा रखे और आप अपनी दूरदर्शिता से स्थितियों का सही आकलन करके परिस्थितियों को अपने हक में करने का प्रयास करें।
हालांकि वर्ष का पहला माह जनवरी आपके लिए उत्तम रहेगा। नौकरी और व्यापार दोनों ही पेशे से जुड़े लोग जनवरी से फरवरी के बीच सफलता प्राप्त करेंगे। मार्च का माह बहुत अच्‍छा रहेगा। इस माह में आप धन संचय करके रखेंगे तो आप अगले माह में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। हालांकि कोई संपत्ति खरीदने का प्लान है तो यह सही समय है।
जून-जुलाई के मध्य आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा क्योंकि इस दौरान आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती है। दुर्घटना के योग भी हैं तो वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। शादीशुदा हैं तो कुछ तनावपूर्ण स्थितियों से सामान हो सकता है। हालांकि 10 सितंबर के बाद आर्धिक हालात और भी बेहतर होंगे। परंतु आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा। अविवाहित जातकों के लिए अक्टूबर और नवंबर का महीना अच्छा रहेगा। विवाह के योग बनेंगे। यदि आप कोई महत्वपूर्ण कार्य करना चाहते हैं तो अक्टूबर से पहले ही पूर्ण कर लें। यदि ऐसा कर लेते हैं तो दिसंबर में भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा और जबरदस्त सफलता देखने को मिलेगी। आप पूर्व में बताए समय में सेहत का ध्यान रखेंगे तो यदि कोई गंभीर बीमारी होगी तो उससे मुक्ति मिलने के योग भी बनेंगे। आप चाहें तो प्रतिदिन दूध में केसर या हल्दी मिलाकर पीएं। शनिवार को छाया दान करें। कुत्तों को भोजन खिलाएं और माता का आशीर्वाद लेते रहें।




और भी पढ़ें :