लाल किताब राशिफल 2021 : सिंह राशि के लिए कैसा रहेगा अगला वर्ष

sinh rashi fal 2021
वर्ष 2020 तो दुनियाभर के लोगों को दु:ख करने वाला सिद्ध हुआ, परंतु अब लोगों को नए वर्ष से बहुत आशा है। हालात सामान्य होंगे और लोग फिर से पहले की तरह जीने लगेंगे। उम्मीदों से भरे इस वर्ष में लाल किताब के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहेगा यह वर्ष इस बारे में बहुत ही संक्षिप्त रूप से जानिए सिंह राशि के बारे में।
सिंह राशि : आर्थिक दृष्‍टि से यह वर्ष बहुत ही अच्छा रहने का अनुमान है किंतु सेहत संबंधी समस्याएं नजर आ रही है। ऐसे में आप अभी से ही अपनी सेहत को लेकर जागरूक हो जाएं। जनवरी से फरवरी के मध्य कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और यदि कोई कोर्ट कचहरी का मामला है तो वह मार्च तक सुलझ जाएगा।
अप्रैल और मई के महीने में आपको भाग्य का सहारा मिलेगा इसलिए यह दो माह विशेष अनुकूल रहने वाले हैं। भाग्य का सहरा मिलने से जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे वहां सफलता मिलेगी। यदि स्थान परिवर्तन का सोच रहे हैं तो यह सही समय होगा और इससे फायदा भी मिलेगा। व्यापार व्यवसाय कर रहे हैं तो आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
मई से जून के बीच आपको जिम्मेदारी से और अतिरिक्त कार्य करना होगा। यदि ऐसा किया तो वरिष्‍ठ अधिकारी प्रसन्न होंगे और नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे।

जुलाई-अगस्त के दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलने की संभावना है। विदेश जाने के योग भी बनेंगे। प्रारंभ में कहे अनुसार यदि सेहत का ध्यान रखा तो यदि कोई गंभीर समस्या है तो सितंबर में उससे छुटकारा मिलेगा। अविवाहित हैं नवंबर में विवाह योग बनेंगे। कुल मिलाकर कहें तो यह वर्ष अच्छा ही रहेगा। हालांकि इस पूरे ही वर्ष आप धन को संचय करने के बारे में ही सोचे तो बेहतर होगा।
इस वर्ष को बेहतर बनाने के लिए आप चाहें तो प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ें और उनके समक्ष घी का दीपक जलाएं। केसर का तिलक लगाएं और कुत्तों को प्रतिदिन भोजन की कराएं। माता पिता का सम्मान करें और उन्हें उपहार स्वरूप कोई भेंट दें।



और भी पढ़ें :