कानपुर के बाद अब जौनपुर में मिला पहला कोरोना वायरस मरीज, प्रशासन में मचा हड़कंप

corona virus 1
अवनीश कुमार| पुनः संशोधित मंगलवार, 24 मार्च 2020 (11:29 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में धीरे-धीरे अब अपने पैर पसारता जा रहा है और लखनऊ से चलकर कानपुर पहुंचा कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे प्रदेश के अन्य जिलों से भी निकलकर सामने आ रहा है और जहां सोमवार को कानपुर में पहला केस मिला तो वही सोमवार की देर रात में भी पहले इसकी पुष्टि हुई है। इसके बाद प्रदेश सरकार ने जौनपुर में भी घोषित कर दिया है।
ALSO READ:
Live update : भारत में 511 कोरोना पॉजिटिव, आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर जिले में एक कोरोना वायरस से पीड़ित की पुष्टि हुई है जिसको लेकर जिला अधिकारी जौनपुर में तत्काल प्रभाव से सरकार के निर्देश पर लॉकडाउन घोषित कर दिया है।
वहीं 'वेबदुनिया' से बातचीत करते हुए सीएमओ डॉ. रामजी पांडेय ने बताया कि शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के फिरोसेपुर मोहल्ले में रहने वाला एक युवक 15 मार्च को सऊदी अरब से लौटकर अपने घर आया था जिसके लिए वह सबसे पहले लखनऊ उतरा और वहां से उतरने के बाद वरुणा ट्रेन से जौनपुर आया था और उसने अपने आपको घर में ही आइसोलेट कर लिया था।

लेकिन सूचना मिलने पर स्वास्थ्य की टीम उसके घर पर पहुंचकर जांच के लिए उसका नमूना लेकर आई तो जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित पाया गया युवक। अब इसको आसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, जहां उसका उपचार चल रहा है।


और भी पढ़ें :