Beauty Tips : गर्मी में Ice Cube से पाएं दमकती त्वचा अपनाएं 5 Tips

गर्मी के दिनों में पसीना, चिपचिपाहट, टैनिंगऔर अन्य समस्याएं त्वचा की दमक चुरा लेती हैं और त्वचा को चुनौती देती हैं। लेकिन आपकी इन समस्याओं के लिए हमारे पास है बेहतरीन तरकीब, जो न केवल त्वचा की रक्षा करेगी, बल्कि उस पर दमकता निखार भी बनाए रखेगी। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना, बस एक आइस क्यूब, यानि बर्फ ही काफी है। गर्मियों में यह त्वचा के लिए अमृत है।

1 चमकदार त्वचा के लिए : चेहरे पर बर्फ रगड़ने से त्वचा स्वस्थ, चमकदार बनती है। त्वचा पर बर्फ रगड़ें और फिर देखें कमाल।

2 सनटैन और मुंहासे कम करने के लिए :

चेहरे पर बर्फ रगड़ने से आपको काफी राहत मिलेगी और टैनिंग भी नहीं होगी। अगर मुहांसे हैं, तो इससे आपके मुंहासे भी कम होने लगेंगे।

3 रोम छिद्रों को कसने के लिए : बर्फ आपके चेहरे के उन खुले रोम छिद्रों को बंद कर देता है, जो गंदगी और मृत त्वचा कोशिकाओं से भर जाते हैं। इससे त्वचा में गंदगी होने की संभावनाएं कम होती है।

4
ठंडा फ्रूट फेशियल : एक स्ट्रॉबेरी, एक नारंगी, एक नींबू या फिर ग्रीन टी को जमा लें और फिर इस बर्फ के टुकड़े को चेहरे पर रगड़ें और पाएं चमकदार ताजगीभरी त्वचा।

5
काले घेरे कम करने के लिए : गुलाब जल के साथ कुछ ककड़ी का रस मिलाएं और इसे फ्रिज में जमा लें। फिर इस बर्फ के टुकड़े को अपने चेहरे पर रगड़ लें और यह आपके काले घेरे कम करने और तेज आंखों के लिए लाभकारी होगा।




और भी पढ़ें :