Skin Care Tips: गर्मी में सन से प्रोटेक्ट करता ग्लीसरिन, जानिए और भी फायदे

glycerin
 
 
 
 
गर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है। धूप में बाहर निकलना स्किन के लिए काफी खतरनाक होता है। स्किन ड्राई और बेजान होने लगती है। इतना ही नहीं काली भी पड़ने लगती है। लेकिन इन सभी स्किन समस्या का एक उपाय है ग्लीसरिन।
 
जी हां, का उपयोग आप ठंड में अपनी फटी हुई त्वचा की देखभाल के लिए करते थे लेकिन यह गर्मी में भी कारगर है। तो आइए जानते हैं गर्मी में ग्लीसरिन  कैसे आपकी त्वचा को मुलायम और सन प्रोटेक्ट करता है- 
 
1. ग्लीसरिन के उपयोग से आपके चेहरे की झुर्रिया खत्म हो जाती है। साथ ही चेहरे पर दिख रही लाइन्स भी खत्म हो जाती है। इसका उपयोग आप नहाने के बाद कर सकते हैं। 
 
2. ग्लीसरिन भले ही चिपचिपा होता है लेकिन यह सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करता है। इसमें आप चाहे तो पानी की जगह गुलाबजल भी मिक्स कर सकते हैं। इससे आपकी चेहरे की चमक बरकरार रहेगी। 
 
3. सॉफ्ट और क्रिस्टल क्लियर स्किन के लिए आप ग्लीसरिन को रोज रात को फेस वॉश करके लगाकर सोएं। सुबह उठकर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। आपकी स्किन एकदम सॉफ्ट और क्रिस्टल क्लियर हो जाएगी।
 
4. अगर ग्लीसरिन लगाने से आपको गर्मी लगती है तो आप इसे सिर्फ रात में ही लगाएं। दिन में मॉइश्चराइजर लगाएं। रोज रात को आप कॉटन की मदद से अपनी आंखों के नीचे लगाकर सो सक हैं। इससे डार्क सर्कल में भी राहत मिलेगी।
 
5. इसमें मौजूद एंटी-ऐजिंग प्रॉपर्टीज आपके चेहरे को साफ करती है। साथ ही ऑयली स्किन महिलाएं इसे सिर्फ एक क्लींजर के तौर पर ही लगाएं। क्योंकि ऑयली स्किन होने से पिंपल्स जल्दी हो जाती है। 
 



और भी पढ़ें :