शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. murder after rape with innocent in Baghpat
Written By हिमा अग्रवाल
Last Modified: रविवार, 25 जुलाई 2021 (23:22 IST)

बागपत : 6 साल की मासूम के साथ हैवानियत, पुलिस ने 4 घंटे में केस को सुलझाया, पड़ोसी गिरफ्तार

बागपत : 6 साल की मासूम के साथ हैवानियत, पुलिस ने 4 घंटे में केस को सुलझाया, पड़ोसी गिरफ्तार - murder after rape with innocent in Baghpat
उत्तरप्रदेश के बागपत जिले से दिल को झकझोरने देने वाली खबर आ रही है। यहां 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई। घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए 4 घंटे में ही केस को सुलझा दिया। इस पूरे घटनाक्रम को पड़ोस में रहने वाले शख्स ने अंजाम दिया है। 
 
बागपत जिले की बड़ौत तहसील क्षेत्र स्थित बड़ौली गांव में 6 साल की मासूम को खाली घर में ले जाकर दुष्कर्म किया गया। घटनास्थल पर अबोध बच्ची का शव चीख-चीखकर गवाही दे रहा है कि उसने वहशी से बचने के लिए जमकर संघर्ष किया, लेकिन इस संघर्ष में न तो वह अपनी अस्मत बचा सकी और न ही जिंदगी। वारदात की सूचना मिलते ही परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। बेटी की हालत देखकर उनकी जान ही निकल गई। सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने के लिए डॉग स्क्वायड टीम भी मौके पर बुलाया गया। फिलहाल पुलिस ने मासूम का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त है।
 
बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के खाली घेर में जहां 6 साल की बच्ची का शव मिला है, वहां पर कंस्ट्रक्शन का कार्य चल रहा था। अबोध का शव घेर में पड़ा है। इसकी सूचना गांव के ही एक युवक ने मृतका के परिजनों को दी थी। पुलिस ने सूचना देने वाले युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की और मिले साक्ष्यों के आधार पर पड़ोस में रहने वाले संदीप को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना पर परिजनों व ग्रामीणों ने जमकर विरोध और हंगामा किया। गांव के लोगों के गुस्से को देखते हुए वहां पुलिस तैनात कर दी गई है।
 
बागपत एसपी बागपत अभिषेकसिंह का कहना था कि प्रथम दृष्टया बालिका के साथ शारीरिक शोषण की आशंका लग रही है और माथे पर चोट की बात भी सामने आई है। मासूम के शव को पोस्टमार्टम के.लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही पूरी जानकारी सामने आ सकेगी। फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। मृतका के माथे पर चोट के निशान थे और उसके कपड़ों पर खून लगा हुआ था।
 
अबोध के साथ रेप करके मौत के घाट उतारने वाला कोई बाहरी व्यक्ति नहीं बल्कि पड़ोस में रहने वाला संदीप था। इस अबोध बच्ची को यह यह नहीं पता था कि जिसे वह अंकल कहती है, वही उसके साथ खिलवाड़ करके जान ले लेगा। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल प्रभाव से साक्ष्यों के आधार पर संदीप को गिरफ्तार कर.लिया है और उसके खिलाफ आईपी की धारा 302/ 376A/376B IPC व 5M/6 पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।
ये भी पढ़ें
तेलंगाना का 800 साल पुराना रामप्पा मंदिर UNESCO की World Heritage List में, PM मोदी ने दी बधाई