सोनू सूद होंगे आप सरकार के 'देश का मेंटर' कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेसेडर : केजरीवाल

Last Updated: शुक्रवार, 27 अगस्त 2021 (15:21 IST)





नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शुकव्रार को कहा कि अभिनेता आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के 'देश का मेंटर' कार्यक्रम का ब्रांड एम्बेसेडर होंगे। इस कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को उनकी पसंद का करियर चुनने के लिए मार्गदर्शन दिया जाएगा। केजरीवाल और सूद के बीच के बाद यह घोषणा की गई। इस दौरान दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता राघव चड्ढा भी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को उनकी पसंद का करियर चुनने और उन्हें उनकी प्रतिभाओं से वाकिफ कराने में मदद की जाएगी। बच्चों को उनके करियर से संबंधित सवालों के जवाब उन 'मेंटर' (परामर्शदाता) के माध्यम से मिलेंगे जिन्हें कार्यक्रम के तहत चुना जाएगा। 'देश का मेंटर' कार्यक्रम के तहत एक 'मेंटर' हर सप्ताह विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए 10 मिनट का समय देंगे।
केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बदलाव लाने के लिए काफी मेहनत की है। अब हम शिक्षा को एक जन क्रांति बनाना चाहते हैं। जब देशभर के युवा हमारी शिक्षा क्रांति का हिस्सा बनेंगे, तो कोई भी भारत को इस दिशा में विश्व का नेता बनने से नहीं रोक पाएगा। हम इस कार्यक्रम के लिए सोनू सूद के साथ जुड़कर काफी खुश हैं जिन्होंने देश के लिए अपनी निस्वार्थ सेवाओं से देशभर के लाखों युवाओं को प्रेरित किया है।
सूद ने भी देशभर के लोगों से बढ़-चढ़कर, बच्चों की शिक्षा का समर्थन करने और देश को एक उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाने की अपील की। सूद ने कहा कि सभी बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा देश के उज्ज्वल भविष्य की कुंजी है, चाहे वे अमीर हों या गरीब। हमें एक साथ आने और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने की जरूरत है। मैं भारत के युवाओं से 'देश का मेंटर' का हिस्सा बनने की अपील करता हूं।


ऐसी अटकलें हैं कि अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सूद शायद आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो सकते हैं, लेकिन केजरीवाल और सूद ने कहा कि उनके बीच राजनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। केजरीवाल ने सूद के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने केवल इस कार्यक्रम को लेकर चर्चा की और राजनीति को लेकर कोई बात नहीं हुई। कोविड-19 के मद्देनजर देश में पिछले साल लगे लॉकडाउन के कारण देशभर में फंसे लोगों को उनके घर पहुंचाने में मदद करने के बाद 47 वर्षीय अभिनेता राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आए थे। उन्होंने संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान भी लोगों की काफी मदद की।(भाषा)



और भी पढ़ें :