शिक्षक दिवस : मोदी ने डॉ. राधाकृष्णन को याद करते शिक्षकों के योगदान की सराहना की

Last Updated: शनिवार, 5 सितम्बर 2020 (10:33 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को के मौके पर राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों के की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों को गढ़ने के उनके प्रयासों के लिए देश सदैव उनका आभारी रहेगा।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि राष्ट्र निर्माण और छात्रों को गढ़ने में हमारे मेहनती शिक्षकों के योगदान के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे। शिक्षक दिवस के मौके पर अपने शिक्षकों के अतुलनीय प्रयासों के लिए हम उनका आभार जताते हैं।
इस अवसर पर मोदी ने को याद करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। डॉ. राधाकृष्णन की जयंती को देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षकों से बेहतर कौन देश के भव्य इतिहास से हमारे जुड़ाव को और गहरा कर सकता है?
इसके साथ ही उन्होंने पिछले रविवार के अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के उस अंश को भी साझा किया जिसमें उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों को सामने लाने का आग्रह किया था।

अपने संबोधन में उन्होंने गुमनाम नायकों की कहानी सामने लाने के लिए शिक्षकों से इसके लिए तैयारी शुरू करने और एक माहौल बनाने की दिशा में काम शुरू करने का आह्वान किया था। (भाषा)



और भी पढ़ें :