भारी बारिश से दिल्ली पानी-पानी, विपश्यना केंद्र में साधना कर रहे सीएम केजरीवाल...

Last Updated: गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (12:18 IST)
नई दिल्ली। तीन दिन से लगातार हो रही भारी की वजह से दिल्ली पानी पानी हो गई। कई इलाकों में जल भराव की वजह से लोगों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया। जगह-जगह जाम लगने से जरूरी काम से निकले लोगों की परेशानी और बढ़ गई। दिल्ली को परेशानियों के बीच छोड़ मुख्‍यमंत्री जयपुर स्थि‍त विश्यना केंद्र में साधना कर रहे हैं।
बताया जा रहा है कि केजरीवाल यहां 10 दिन तक साधनारत रहेंगे। इस दौरान वह किसी से भी नहीं मिल सकेंगे और केवल साधना में ही लीन रहेंगे। उल्लेखनीय है कि विपश्यना ध्यान केन्द्र के नियम कायदे काफी कड़े हैं और केजरवाल को इनका पूरी तरह पालन करना होगा।

क्या है दिल्ली का हाल : दिल्ली में गुरुवार सुबह भी बारिश होने से कुछ इलाकों में जलभराव के कारण एक बार फिर यातायात प्रभावित हुआ। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार की सुबह से 229.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सितंबर में होने वाली औसत 129.8 मिमी बारिश से काफी अधिक है। आम तौर पर माह के पहले दो दिन केवल 16.7 मिमी बारिश ही होती है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 117.7 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो कि 19 साल में सितंबर में हुई सर्वाधिक बारिश है। राजधानी में एक दिन में लगातार दूसरे दिन 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली में बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 112.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी, जिसके कारण चाणक्यपुरी के दूतावास इलाके और कनॉट प्लेस के वाणिज्यिक केन्द्र सहित कई इलाकों में घुटने तक पानी भर गया और यातायात भी प्रभावित हुआ।



और भी पढ़ें :