CBSE की सीटेट परीक्षा देश के 135 शहरों में 31 जनवरी को

Last Updated: गुरुवार, 5 नवंबर 2020 (01:22 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से प्रशासनिक कार्यों की वजह से स्थगित की गई 14वीं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (Citate) अब 31 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी। इस संबंध में ने बुधवार को नोटिफिकेशन जारी किया है।
कोरोनावायरस महामारी के बीच सामाजिक दूरी तथा अन्य सुरक्षा उपायों को बनाए रखने के लिए सीबीएसई की ओर से अब 135 शहरों में सीटेट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जबकि इससे पहले 4 जुलाई 2020 को 112 शहरों में इसका आयोजन किया जाना था।

नए शहरों की सूची में लखीमपुर, नौगांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहताश, सहरसा, सारण, भिलाई/दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकर नगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर तथा उधम सिंह नगर शामिल है।
सीबीएसई ने नोटिफिकेशन में कहा 'कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए उन्हें शहर चुनने के विकल्प में सुधार के लिए एक मौका देने का निर्णय लिया गया है। वे 7 से 16 नवंबर तक ऑनलाइन ही अपने विकल्प में सुधार कर सकते हैं।

परीक्षार्थियों द्वारा चुने गए शहरों में उन्हें समायोजित करने की पूरी कोशिश की जाएगी, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता तो परीक्षार्थियों को उनके द्वारा चुने गए 4 शहरों के अलावा कोई भी शहर आवंटित किया जा सकता है।' (वार्ता)



और भी पढ़ें :